Saturday , October 5 2024
Breaking News

Lok Sabha Election : कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटों को दिया टिकट

National general congress releases second list of 43 candidates for the upcoming lok sabha election: digi desk/BHN/नई दिल्ली/चुनाव आयोग जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीख का एलान कर सकती है। इसके साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। अब कांग्रेस की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आ गई है। इस सूची में कांग्रेस वे 43 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम है। इससे पहले पार्टी ने पहली लिस्ट में 39 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया था।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों में से दस जनरल, 13 ओबीसी, दस एससी, नौ एसटी और एक मुस्लिम उम्मीदवार हैं। पार्टी ने छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को उतारा है। भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए राहुल कस्वां को चुरू लोकसभा सीट से टिकट दी है। इस लिस्ट में जोरहाट से गौरव गोगोई, सिल्चर से सुरज्या खान, जालोर से वैभव गहलोत का नाम शामिल है।

उदयपुर से मीना और पोरबंद से ललितभाई को दिया टिकट

इसके अलावा कांग्रेस ने नगांव से प्रद्युत बोरदोलोई, काजीरंगा से रोसेलिना तिर्की, अहमादाबाद पूर्व से रोहन गुप्ता, अहमदाबाद पश्चिम से भरत मकवाना, पोरबंदर से ललितभाई वसोया, वलसाड से अनंतभाई पटेल, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सीधी से कमलेश्वर पटेल, उदयपुर से मीना और गढ़वाल से गणेश गोदियाल को मैदान में उतारा है।

नीचे देखें लिस्ट

About rishi pandit

Check Also

हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश का शिक्षा मॉडल को अपनाएगी

शिमला हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *