Saturday , July 6 2024
Breaking News

M.P: विवाह समारोह में गोली चली, एक की मौत

M.P crime:digi desk/BHN/ धार के तिरला थाना के गांव अंबापुरा में सोमवार को विवाह के चल समारोह में नाचने के दौरान गोली चलने से 50 वर्षीय दलसिंह पिता थावरिया की मौत हो गई। घटना का खुलासा ही नहीं हो पाता, क्योंकि स्वजन और गांव वाले अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली थी। इस दौरान मुखबिर और बस वाले से पुलिस को सूचना मिली और बस चालक से पूछताछ करने पर पूरा खुलासा हुआ। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तत्काल ही अंतिम संस्कार रुकवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए धार के जिला अस्पताल में भिजवाया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

आदिवासी बहुल क्षेत्रों में आज भी भीतरी क्षेत्र में क्या गतिविधि हो रही है, इसका पता आसानी से नहीं चल पाता है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सोमवार को दोपहर में एक बाने यानी विवाह के चल समारोह में गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

जानकारी पुलिस को शाम तक लग पाई। इस पूरे घटनाक्रम के बारे में तिरला थाना प्रभारी रणजीत सिंह बघेल ने बताया कि ग्राम अंबापुरा में सोमवार को दोपहर 12 बजे बारात का चल समारोह निकल रहा था। दुल्हे के परजिन व अन्य लोग नाचे रहे थे। इसी दौरान 30 वर्षीय मुकेश पुत्र रूप सिंह अपने पिता की लाइसेंसी बंदूक से हवाई फायर कर रहा था। वह बंदूक चलाना ठीक से नहीं जानता था। ऐसे में अचानक से गोली चली और वह 50 वर्षीय दलसिंह पिता थावरिया को लग गई। कुछ देर तक सांस चलती रही, किंतु उसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसकी मौत हो जाने के बाद तुरंत ही चल समारोह में शामिल लोगों ने उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली। ताकि पुलिस को यह मालूम नहीं हो पाए कि इस तरह का घटनाक्रम हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

खंडवा में 16 साल पहले अबू फैजल ने किया था आतंक का बीजारोपण, मशहूर होने के लिए चुनी आतंक की राह

खंडवा सिमी का गढ़ रहे खंडवा का आतंक से पुराना नाता है। 16 साल पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *