Thursday , May 16 2024
Breaking News

ICC टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल छाए, मारी 14 पायदानों की छलांग

नई दिल्ली

ICC टेस्ट रैंकिंग में भी भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल का जलवा देखने को मिला है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 14 पायदानों की दमदार छलांग मारी है। वे अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 15 पर पहुंच गए हैं। लगातार दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल के बल्ले से दो दोहरे शतक निकले हैं। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी दोहरा शतक जड़ा। इसका फायदा उनको टेस्ट रैंकिंग में भी मिला है। ये ओपनर फॉर्म में रहा तो जल्द ही टॉप 10 में जगह बना सकता है।

यशस्वी जायसवाल ही नहीं, बल्कि राजकोट टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को भी एक पायदान का फायदा हुआ है। वे दूसरे टेस्ट मैच के बाद 13वें नंबर पर थे, लेकिन राजकोट में उनके बल्ले से शतक निकला और वे 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप 15 में अब भारत के चार बल्लेबाज हैं। विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर सात पर हैं, जबकि रोहित शर्मा 12वें, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 14वें और यशस्वी जायसवाल 15वें स्थान पर पहुंचने में सफल हुए हैं। सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में यशस्वी जायसवाल अच्छा करने में सफल होते हैं तो वे टॉप 10 में भी पहुंच सकते हैं।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं। उनके खाते में 893 अंक हैं, जबकि दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं। उनके खाते में 818 अंक हैं। वहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार खराब शॉट खेलकर आउट हो रहे जो रूट को दो पायदानों का नुकसान हुआ है। वे अभी तक तीसरे पायदान पर थे, लेकिन अब खिसककर पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम चौथे से पांचवें स्थान पर पहुंचने में सफल हुए हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

आईपीएल 2024 : प्लेऑफ की जंग हुई रोचक, 64 मैचों के बाद भी 5 टीमें रेस में

नई दिल्ली लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) पर दिल्ली कैपिटल्स की जीत ने यह सुनिश्चित कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *