Saturday , July 6 2024
Breaking News

इस बार भी बेनतीजा रही किसान और सरकार के बीच बातचीत, 19 जनवरी को दोपहर 12 बजे फिर होगी चर्चा

farmers protest:digi desk/BHN/ 51 दिनों से किसान धरने पर बैठे हैं. सरकार लगातार बातचीत से हल निकालने की कोशिश कर रही है. आज किसान संगठन और सरकार की बीच हुई बैठक भी बेनतीजा रही. यह 9 वीं बार था जब किसान संगठन और सरकार के बीच बातचीत हुई थी.बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, आज की बैठक में कोई हल नहीं निकला हम 19 जनवरी को दोबारा बैठेंगे. सरकार चर्चा के साथ सामाधान की कोशिश कर रही है. किसान संगठनों से सोहार्दपूर्ण बातचीत रही है. हमें उम्मीद है कि किसान संगठन बातचीत से हल निकालेंगे.

हमें भी सामाधान की ओर बढ़ने की उम्मीद है. कांग्रेस के विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा, राहुल गांधी अपना चुनावी घोषणापत्र पढ़ लें उन्होंने भी कृषि संसोधन का वादा किया था. हमने इस बैठक में किसानों की शंका दूर करने की कोशिश की है. बैठक के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, हमारी मांग तीनों कानून की वापसी और एमएसपी की गारंटी है.

हम सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बनायी गयी कमेटी के सामने अपनी बात नहीं रखेंगे, हम उनके सामने पेश नहीं होंगे. हम सिर्फ केंद्र सरकार से बात करेंगे. इस बैठक में लंच ब्रेक के बाद एमएसपी पर चर्चा हुई किसान एमएसपी को लेकर गारंटी की मांग की है. किसान संगठन ने केंद्र सरकार के सामने अपनी बात रखी.

 

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *