Thursday , May 16 2024
Breaking News

अवितरित मुआवजा राशि वितरण के लिए शिविर 20 जनवरी को

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ बाणसागर परियोजना, रेल्वे, नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण, पीडब्ल्यूडी, एनएच-75 एवं एनएच-7, एमपीआरडीसी के नहर एवं रोड तथा रेल्वे लाईन के निर्माण कार्यों से प्रभावित भूमियों हेतु स्वीकृत अवार्डो में प्रभावित कृषकों,अवार्डधारियों के अवितरित मुआवजा राशि के वितरण हेतु 20 जनवरी 2021 को प्रात: 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सतना में एक्जाई शिविर का आयोजन किया गया है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं भू-अर्जन अधिकारी रघुराजनगर, रामपुर बघेलान, मैहर, अमरपाटन, रामनगर, मझगवां, उचेहरा एवं नागौद को निर्देश जारी किए है कि अवितरित अवार्डधारियों को शिविर की तिथि, समय तथा राशि प्राप्त करने की सूचना स्थान सहित सूचित करते हुए शिविर में उपस्थित होना सुनिश्चित करावें।

सम्मान सुरक्षा पर सोशल आडिट कल

महिला अपराध से सुरक्षा और सम्मान के लिए संचालित प्रदेशव्यापी जन-जागरूकता अभियान सम्मान के तहत सतना जिले में 15 दिवस तक विविध गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अजय कटेसरिया और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन में तैयार सम्मान कार्यक्रम की कार्य योजना के अनुसार महिला अपराध से सुरक्षा और बेटियों के सम्मान के लिए जागरूकता अभियान 26 जनवरी तक लगातार चलेगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 जनवरी को प्रत्येक थाना क्षेत्र में एक स्थान एवं नगर निगम में महिला सुरक्षा पर सोशल आॅडिट, 16 एवं 17 जनवरी को प्रात: 10 बजे से सिविल लाइन चौपाटी में आत्मरक्षा प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा।

राष्ट्रीय युवा सप्ताह अंतर्गत सामाजिक सेवा दिवस शुक्रवार को

स्वामी विवेकानंद जयंती पर नेहरू युवा केंद्र सतना द्वारा युवा मंडल, महिला मंडल के सहयोग से 19 जनवरी तक राष्ट्रीय युवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 15 जनवरी को सामाजिक सेवा दिवस पर रहिकवारा अमरपाटन में गांव सफाई एवं बोरी बंधान का आयोजन होगा।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *