Monday , May 20 2024
Breaking News

Rajasthan: तेल चोरी करने के लिए IOC की पाइपलाइन के पास खोदी सुरंग, वेंटीलेशन के लिए पंखे भी लगाए

ब्यावर.

राजस्थान के ब्यावर जिले के बर  में शातिर चारों ने आईओसी की पाइपलाइन से क्रूड ऑयल चोरी करने के लिए सुरंग खोद डाली। जिस जगह सुरंग खोदी गई वहां से पुलिस थाना की दूरी 100 मीटर है। ऐसे में कहा जा रहा है कि थाने के सामने पिछले डेढ़ महीने से खोदी जा रही सुरंग के बारे में पुलिस को भनक क्यों नहीं लगी। ब्यावर जिले के बर में तेल चोरी को लेकर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की पाइपलाइन के निकट बड़ी सुरंग मिली है।

तेल चोरी करने के लिए यह सुरंग खोदी गई थी, जिसकी मुख्य लाइन से तेल चोरी कर पेट्रोल पंप तक पहुंचाया जा रहा था। चोरों ने सेंधमारी कर 100 फीट लंबी लाइन बिछा दी थी।दरअसल, क्रूड ऑयल की लाइन गुजरात से हरियाणा जा रही है। यहां पिछले लंबे अरसे से एक पेट्रोल पंप बंद पड़ा है। ऐसे में शातिर चोरों ने IOC की लाइन में सेंधमारी कर 100 फीट लंबी लाइन बिछा दी। HP के पेट्रोल पंप से IOC की मुख्य लाइन तक अलग लाइन बिछाई और पेट्रोल पंप परिसर में लाइन लगाकर क्रूड ऑयल चोरी करने लगे। टेक्निकल सर्वे में लाइन में फॉल्ट सामने आने के बाद अधिकारियों ने गड्ढा खुदवाया तो सुरंग का पता चला। घटना जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग-162 बर के पास की है। बताया गया कि पिछले लंबे अरसे से यहां एक पेट्रोल पंप बंद पड़ा है। इस पंप का  आंवटन राजेंद्र जैन के नाम से है, आकाश जैन अैर सोहनलाल बिश्नोई पंप को किराए पर लेकर चला रहे थे। सुरंग का पता चलने के बाद IOC की ओर से बर थाने में केस दर्ज कराया गया है। वहीं, कंपनी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक कितना क्रूड ऑयल चोरी हुआ है। मंगलवार को ब्यावर एसपी नरेंद्र सिंह ने घटनास्थल का दौरा भी किया था, उन्होंने बताया कि मामले की जांच एटीएस एसओजी को सौंपी जाएगी।

एसपी नरेंद्र सिंह ने बताया कि आईओसी को 10 दिन से ड्रॉप की शिकायत मिल रही थी। उन्होंने जांच शुरू की तो सुरंग की जानकारी मिली। एसपी ने बताया कि इस सुरंग को बनाने में करीब डेढ़ महीने का समय लगा है।  शातिर चोरों ने सुरंग में वेंटिलेशन और ऑक्सीजन के लिए पंखे भी लगाए थे। उन्होंने बताया कि इस पूरी घटना में पेट्रोल पंप के मालिक या यहां काम करने वाले कर्मचारियों का हाथ हो सकता है। घटना के बाद से पेट्रोल पंप के कर्मचारी फरार हैं, जिससे उन पर शक गहरा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

एटा में 8 बार वोटिंग करने वाला शख्स अरेस्ट, पोलिंग पार्टी सस्पेंड, बूथ पर दोबारा मतदान के आदेश

एटा यूपी के एटा में फर्जी वोटिंग का वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *