Saturday , June 1 2024
Breaking News

Crime: जूनियर इंजीनियर ने 70 से ज्यादा बच्चों का किया यौन शौषण, HIV संक्रमित होने का खतरा

U.P crime in banda:digi desk/BHN/ लखनऊ के बांदा यौन शोषण कांड में नया खुलासा हुआ है। सीबीआई जांच में पता चला है कि सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर रामभवन ने करीब 70 से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण किया है। साथ ही यह भी पता चला है कि जिन बच्चों का यौन शोषण किया गया है, उनमें एचआईवी होने का भी खतरा है। फिलहाल दिल्ली के एम्स अस्पताल में आरोपी जूनियर इंजीनियर रामभवन के टेस्ट किए जा रहे हैं। दिल्ली एम्स में आठ डॉक्टरों की टीम रामभवन की मानसिक, एचआईवी और पीडोफाइल टेस्ट कर रही है।

रिश्तेदारों के बच्चों का भी किया यौन शोषण

सीबीआई जांच में पता चला है कि रामभवन ने अपने रिश्तेदारों के बच्चों को भी नहीं छोड़ा। उसने घर पर बुलाकर सभी का यौन शोषण किया। रामभवन ने चार साल से लेकर 22 साल तक के युवकों के साथ यौन संबंध बनाए। पुलिस के मुताबिक रामभवन के इस घिनौने कृत्य में उसकी पत्नी ने भी उसका साथ दिया। पुलिस ने रामभवन की पत्नी को भी इस मामले में आरोपी बनाया है और बीती 29 दिसंबर को सीबीआई ने उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक रामभवन की पत्नी दुर्गावती पर पॉक्सो अधिनियम की धारा-17 और 120बी के तहत आरोप है।

ये है पूरा मामला

सीबीआई ने कई बच्चों का यौन शोषण करने और उनके अश्लील वीडियो व फोटो अश्लील वेबसाइटों को बेचने को मामले में 16 नवंबर को जूनियर इंजीनियर रामभवन को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक बीत 10 साल से रामभवन इस तरह के कुकर्म कर रहा था। CBI की टीम ने उत्तरप्रदेश के चित्रकूट में जूनियर इंजीनियर और दोस्तों के घरों पर तलाशी ली थी।

तलाशी के दौरान करीब 8 लाख रुपए नकद, 12 मोबाइल फोन, लैपटॉप, वेब-कैमरा और अन्य इलेक्ट्रॉनिक स्टोरेज डिवाइस मिले थे। पुलिस के ऐसे भी प्रमाण मिले हैं कि रामभवन ऑनलाइन वीडियो और फोटोग्राफ की बिक्री करता था। गौरतलब है कि NCRB के डाटा के अनुसार भारत में हर रोज 100 से अधिक बच्‍चों का यौन शोषण होता है, बीते साल के मुकाबले इसमें करीब 22 फीसदी का उछाल आया है।

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव में फाइनल राउंड की वोटिंग जारी, कुछ खेल करना चाहते थे बाहरी, ओपन AI का दावा

नई दिल्ली  लोकसभा चुनाव में आखिरी फेज की वोटिंग से ठीक पहलेचैटजीपीटी के निर्माता ‘OpenAI’ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *