Thursday , May 16 2024
Breaking News

गरीब की सेवा ईश्वर की सेवा के समान है- राज्यमंत्री श्री पटेल

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने रविवार को अशोका पैलेस में अग्रवाल महासभा के शपथ ग्रहण एवं नववर्ष मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब की सेवा ईश्वर की सेवा के समान है। राज्यमंत्री श्री पटेल ने नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि सामाजिक संगठनों द्वारा समाज को आगें ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाती है। अग्रवाल समाज कुरीतियों को दूर करने, गरीबों की मदद करने में अग्रणी रहा है। उन्होने अग्रवाल समाज को लक्ष्मी पुत्र बताते हुए कहा कि यह समाज देश, प्रदेश, जिले तथा क्षेत्र के लोगों की मदद करें। यह समाज एवं शहर के व्यापारी हमेशा लोगों की सेवा करने में आगे रहे हैं। उन्होने मदर टेरेसा की सेवा भावना के संबंध में भी अपने विचार व्यक्त किए।

पूर्व चेंबर अध्यक्ष मोतीलाल गोयल ने कहा कि विषम परिस्थिति में सभी संगठन एक जुट होकर कार्य करें। सभी व्यक्ति जिम्मेदारीपूर्वक अपनी क्षमता के आधार पर कार्य करें। जिला अध्यक्ष अग्रवाल समाज विष्णु अग्रवाल ने कहा कि अमरपाटन क्षेत्र का जिला, प्रदेश एवं देश में नाम है। उन्होने राज्यमंत्री श्री पटेल के उज्जवल भविष्य एवं उत्तरोत्तर तरक्की की कामना की। उन्होने समाज की प्रत्येक गरीब बेटियों की शादी एवं आर्थिक रूप से कमजोर महिला के इलाज हेतु 11 हजार रुपए की मदद करने की भी घोषणा की। राज्यमंत्री श्री पटेल ने म.प्र. अग्रवाल महासभा के नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा भगवान अग्रसेन की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। अतिथियों द्वारा समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सदस्यों को स्मृति-चिन्ह भेंट किए गए। संगठन ने भी अतिथियों को स्मृति-चिन्ह भेंट किए। इस मौके पर नीना बंसल, सविता अग्रवाल, रामू अग्रवाल, गीतेश्वर पटेल, सीताराम अग्रवाल, मनोहर लाल गुप्ता, अशोक अग्रवाल, हरिओम अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

रविदास समाज उत्तरोत्तर वृद्धि करने का प्रयास करे- राज्यमंत्री

राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने रविवार को टाउन हाल में अहिरवार समाज संघ भारत द्वारा आयोजित जिला सामाजिक अधिवेशन एवं सामाजिक समरसता तथा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि रविदास,अहिरवार समाज उत्तरोत्तर वृद्धि करने का प्रयास करे। यह समाज सामाजिक, शैक्षणिक, आर्थिक, राजनैतिक गतिविधयों में आगें बढ़े एवं सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का प्रयास करे। उन्होने गौतम बुद्ध, संत रविदास एवं डॉ भीमराव अंबेडकर के पद-चिन्हों पर चलने की अपील समाज के लोगों से की। राज्यमंत्री श्री पटेल ने बताया कि संत रविदास ने कहा था कि समाज को आगें बढ़ाने में अपनी कमाई का कुछ अंश समाज की भलाई के लिए खर्च करें। बच्चों को खूब पढ़ाने और आगे बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।
जिला संयोजक आर.एल साकेत द्वारा समाज, वर्ग एवं जिले के विकास संबंधी समस्याओं के निराकरण एवं मांग-पत्र का वाचन कर राज्यमंत्री को सौंपा गया। अतिथियों द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ गौतम बुद्ध, संत रविदास एवं डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में छात्ऱ-छात्राओं द्वारा स्वागत वंदना एवं गीत-संगीत का गायन किया गया। सामाजिक संगठन द्वारा अतिथियों को बैच लगाकर स्वागत एवं स्मृति-चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जगदीश सूर्यवंशी, एलएल सतनामी, राजेन्द्र चौधरी, महाराज सूर्यवंशी, प्रोफेसर भजनलाल, चन्द्रकांत रवि, सतेन्द्र सूर्यवंशी, मगनलाल बाल्मीक, गीतेश्वर पटेल, यावेन्द्र साकेत, अमृृतलाल साकेत सहित सामाजिक संगठन के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं महिलाएं उपस्थित रहीं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *