Thursday , May 9 2024
Breaking News

झारखंड में सियासी हलचल तेज- जमीन घोटाला मामले में JMM नेता हेमंत सोरेन को PMLA कोर्ट में पेश किया गया

रांची
झारखंड में सियासी हलचल तेज है। इस बीच राज्य के कथित जमीन घोटाला मामले में JMM नेता हेमंत सोरेन को PMLA कोर्ट में पेश किया गया। ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया था। अदालत ने अब हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। बता दें कि हेमंत सोरेन होटवार जेल भेजे जा रहे हैं। झारखंड के पूर्व सीएम को पूरी सुरक्षा के साथ होटवार जेल ले जाया जाएगा। उन्हें वहां अपर डिवीजन सेल में रखा जाएगा। जाहिर है अब हेमंत सोरेन की आज की रात जेल में ही कटेगी।

इससे पहले ईडी की टीम हेमंत सोरेन को अदालत में पेश करने के लिए आई थी। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। हेमंत सोरेन चेहरे पर मुस्कान के साथ PMLA कोर्ट के बाहर पहुंचे थे। इस दौरान वहां लोगों की भारी भीड़ जमा थी। हेमंत सोरेन ने कोर्ट के बाहर जमा भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है  कि ED ने PMLA कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड मांगी है।

ईडी ने अदालत में अपनी दलील में कही है कि हेमंत सोरेन ने जमीन घोटाले से जुड़ी जांच में सहयोग नहीं किया और संतोषजनक जवाब नहीं दिए। हेमंत सोरेन को ईडी की रिमांड पर भेजे जाने को लेकर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। ईडी का दावा है कि उनके पास पुख्ता सबूत है जिसके आधार पर हेमंत सोरेन के मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने की बात कही गई है।

इधर झारखंड में सियासी हलचल के बीच अब जेएमएम विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने राज्य के गवर्नर सी.पी. राधाकृष्णन को खत लिखकर राजभवन में मिलने का समय मांगा है। चंपई सोरेन ने राज्यपाल से दोपहर के वक्त मिलने का समय मांगा है। चंपई सोरेन ने कहा है कि वो सभी विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलना चाहते हैं ताकि वो अपनी सरकार का बहुमत साबित कर सकें। चंपई सोरेन ने कहा है कि उनके पास बहुमत साबित करने की योग्यता है इसीलिए वो राज्यपाल से मिलना चाहते हैं। जिसके बाद गवर्नर ने अब चंपई सोरेन को मिलने के लिए शाम साढ़े पांच बजे का वक्त दिया है। चंपई सोरेन की राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात होगी। राज्यपाल से 5 विधायक ही मुलाकात कर सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Firecracker Accident: तमिलनाडु के शिवराशी पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, पांच महिलाओं समेत आठ मजदूरों की मौत

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में हादसाएक पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोटपांच महिलाओं समेत आठ लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *