Saturday , June 1 2024
Breaking News

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा- असुरक्षित हुई भाजपा उन मुद्दों पर चर्चा कर रही जो कांग्रेस के घोषणापत्र में नहीं

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकसभा चुनावों के बीच भारतीय जनता पार्टी असुरक्षित हो गई है और उन मुद्दों पर चर्चा कर रही है जिनका कांग्रेस के घोषणापत्र में उल्लेख तक नहीं है। चव्हाण यहां शिवसेना (यूबीटी) के लोकसभा उम्मीदवार चंद्रकांत खैरे के लिए प्रचार करने आए थे, जो महा विकास अघाडी (एमवीए) में कांग्रेस और राकांपा (शरदचंद्र पवार) की सहयोगी है।

चुनाव के बाद छोटे राजनीतिक दल अन्य पार्टियों में विलय करेंगे
चव्हाण ने  कहा, “भाजपा ‘अबकी बार 400 पार' का नारा तो लगा रही है, लेकिन असुरक्षित है। इसीलिए वह (कांग्रेस पर हमला करने के लिए) उन मुद्दों पर चर्चा कर रही है जिनका हमारे घोषणापत्र में उल्लेख तक नहीं है। हमने कहा है कि हम गरीब महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये देंगे। अब यह ऐसी बात है जिस पर भाजपा चर्चा नहीं करेगी।” पार्टियों के विलय के बारे में पूछे जाने पर चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र में लोग आम तौर पर बहुत सारे संगठनों की मौजूदगी को पसंद नहीं करते हैं।

उन्होंने दावा किया, “मुझे भी लगता है कि लोकसभा चुनाव के बाद छोटे राजनीतिक दल अन्य पार्टियों में विलय कर लेंगे।” उन्होंने हालांकि उन पार्टियों के नाम बताने से इनकार कर दिया जिनका वह जिक्र कर रहे थे। यहां चुनावों में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रभाव को खारिज करते हुए चव्हाण ने दावा किया कि मुसलमान एमवीए को वोट देंगे। उन्होंने कहा, “2019 के चुनावों में एआईएमआईएम वंचित बहुजन अघाडी के साथ गठबंधन में थी। अब इसका अस्तित्व नहीं है।”

About rishi pandit

Check Also

पी चिदंबरम ने कहा- लंदन से 100 टन सोना वापस लाने से अर्थव्यवस्था पर नहीं पड़ेगा कोई फर्क

नई दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय रिजर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *