Saturday , June 29 2024
Breaking News

रोहित शर्मा के रूप में भारत को लगा झटका, मुश्किल में टीम 

नई दिल्ली 
इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा है। इस स्कोर का पीछा करते टॉम हार्टली ने भारत की हालत खस्ता कर दी है। पहले एक ही ओवर में उन्होंने यशस्वी जायसवाल (15) और शुभमन गिल (0) का शिकार किया। वहीं इसके बाद उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (39) के रूप में बड़ी मछली फंसाई। इस समय क्रीज पर केएल राहुल के साथ अक्षर पटेल मौजूद हैं।

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 420 रन बोर्ड पर लगाए। मेहमान टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में ओली पोप का अहम रोल रहा जिन्होंने 196 रनों की शानदार पारी खेली, हालांकि वह अपने टेस्ट करियर के दूसरे दोहरे शतक से चूक गए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए, वहीं अश्विन को 3, जडेजा को 2 और अक्षर पटेल को 1 सफलता मिली।

भारत को जीत के लिए चाहिए 150 रन
केएल राहुल ने 25वें ओवर में टॉम हार्टली को लगाए बैक टू बैक दो चौके। ये दोनों ही बाउंड्री राहुल को स्वीप शॉट की मदद से लगाई। पहली पारी का आत्मविश्वास उनमें साफ देखने को मिल रहा है। राहुल 19 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

भारत ने नंबर-5 पर अक्षर पटेल को भेजकर राइंड एंड लेफ्ट का कॉम्बिनेशन बनाने की कोशिश की है। जडेजा को भी भेजा जा सकात था, मगर उन्होंने आज के दिन काफी गेंदबाजी की है। अभी तक अक्षर अच्छा खेलते नजर आए हैं।

टॉम हार्टली ने रोहित शर्मा को 39 के निजी स्कोर पर LBW आउट कर भारत को बहुत बड़ा झटका दे दिया है। टीम इंडिया ने 63 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए हैं। क्रीज पर अब केएल राहुल का साथ देने अक्षर पटेल आए हैं। 

About rishi pandit

Check Also

शुभंकर इटालियन ओपन गोल्फ में संयुक्त सातवें स्थान पर

रोम भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा शुरुआती दो दौर में एक समान 68-68 का कार्ड खेलने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *