Sunday , June 2 2024
Breaking News

Satna: मैहर मे लाडो टीम की सक्रियता से टला बाल विवाह


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम गैलहरी मे बाल विवाह का मामला सामने आने पर लाडो टीम की सक्रियता से बाल विवाह को संपन्न होने से रोका गया। शनिवार को पन्ना से आई बारात में 13 और 15 साल की दो बच्चियों के हाथ पीले करने की तैयारी हो रही थी। स्थानीय ग्रामीणों की मदद से इस बाल विवाह की सूचना मिलने के बाद महिला बाल विकास की टीम ने रामनगर के प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से ग्राम गैलहरी पहुंच कर विवाह को रुकवाया। इसके साथ ही बाल विवाह कर रहे दोनों बच्चियों के परिजनों को समझाइस देते हुए बताया गया कि बालिग होने के बाद ही बच्चियों की शादी करें। कार्यवाही मे एसडीएम डॉ आरती सिंह, तहसीलदार समेत महिला बाल विकास कर्मचारियों की उपस्थिति रही।
जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सौरभ सिंह ने बताया कि जिले में यदा-कदा नाबालिग बच्चे-बच्चियों के शादी की सूचना के मामले सामने आते रहते है। ऐसे लोगो को सही सलाह देते हुए जागरूक करने के लिए लाडो टीम गठित की गई है। ग्राम गैलहरी के बाल विवाह के मामले मे विवाह को रोकने मे लाडो टीम को एक बड़ी सफलता मिली है।

राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी आज स्वास्थ्य शिविर का करेंगी शुभारंभ

प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी 28 जनवरी को प्रातः 9 बजे सतना से कोठी के लिये प्रस्थान करेंगी। निर्धारित कार्यक्रमानुसार राज्यमंत्री श्रीमती बागरी प्रातः 9ः30 बजे कोठी में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करेंगी। राज्यमंत्री प्रातः 10 बजे सतना से मिर्जापुर (उत्तरप्रदेश) के लिये प्रस्थान करेंगी। मिर्जापुर के कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद राज्यमंत्री अपरान्ह 4 बजे प्रस्थान कर रात्रि 10 बजे सतना पहुंचेंगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और एसपी ने समर कैंप में पहुंचकर बढ़ाया प्रतिभागियों का उत्साह, समर कैंप का हुआ समापन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय स्कूलों के समर कैंप का समापन कलेक्टर अनुराग वर्मा और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *