Wednesday , May 18 2022
Breaking News

Satna: प्रधानमंत्री मोदी करेंगे म.प्र. स्टार्टअप नीति का वर्चुअल शुभारंभ

इंदौर में 13 मई को होगा म.प्र. स्टार्टअप कॉन्क्लेव 2022

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी 13 मई को मध्यप्रदेश स्टार्टअप नीति का वर्चुअल शुभारंभ कर स्टार्टअप कम्युनिटी को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा स्टार्टअप पोर्टल की लॉन्चिग भी की जाएगी। इन्दौर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनिंदा स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियों का संग्रह भी जारी करेंगे।
स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में सरकारी और निजी क्षेत्र के नीति निर्माता, इनोवेटर्स, केंद्र और राज्य के प्रशासक, स्टार्टअप्स, संभावित उद्यमी, स्टार्टअप इको-सिस्टम के सभी स्तंभ और जन-प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसमें शिक्षाविद, निवेशक, मेंटर्स और देश के स्टार्टअप इको-सिस्टम के अन्य सभी हितधारक भी सहभागिता करेंगे।

एक दिवसीय सत्र में तीन घटक

एक दिवसीय सत्र में तीन घटक सेक्टोरल सेशन, स्टार्टअप एक्सपो और प्रधानमंत्री की वर्चुअल उपस्थिति में स्टार्टअप नीति का शुभारंभ शामिल है। इसके साथ ही विभिन्न सत्र भी होंगे।

स्पीड मेंटरिंग सत्र

कॉन्क्लेव में होने वाले स्पीड मेंटरिंग-सत्र में स्टार्टअप्स, शैक्षणिक संस्थानों तथा स्टार्टअप स्पेस के प्रमुख लीडर्स के साथ मिलेंगे और खुला संवाद किया जाएगा।

कैसे करें शुरू स्टार्टअप-सत्र

इस सत्र में प्रतिभागियों को नीति-निर्माताओं और निर्णयकर्ताओं से जानकारी मिलेगी कि स्टार्टअप कैसे शुरू किया जाए। साथ ही स्टार्टअप में आने वाली चुनौतियों का सामना कैसे किया जाए, पर भी जानकारी दी जायेगी।

फंडिंग-सत्र

फंडिंग-सत्र में स्टार्टअप और संभावित उद्यमी टियर-I और टियर-II शहरों में फंडिंग के विभिन्न तरीकों के बारे में जानेंगे।

पिचिंग-सत्र

पिचिंग-सत्र में स्टार्टअप निवेशकों के साथ सहयोग के अवसर प्राप्त करेंगे और फंडिंग के लिए अपने आइडिया रखेंगे।

इकोसिस्टम सपोर्ट-सत्र

स्टार्टअप के इकोसिस्टम सपोर्ट-सत्रमें प्रतिभागी इस बारे में जानेंगे कि उनकी ब्रांड वेल्यू और एमपी स्टार्टअप इकोसिस्टम को कैसे बढ़ावा दिया जाये।

स्टार्टअप एक्सपो

कार्यक्रम स्थल पर स्टार्टअप एक्सपो में नई प्रवृत्तियों और नवाचारों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसमें स्टार्टअप स्पेस के लिये समाधान प्रस्तुत किये जायेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर दी शुभकामनाएँ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सिंग क्षेत्र के सभी कर्मियों को शुभकामनाएँ दी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सोशल मीडिया के माध्यम से जारी संदेश में कहा है कि- “समर्पित भाव से कर्त्तव्य का पालन करते हुए मानव सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने वाले नर्सिंग क्षेत्र के सभी कर्मचारियों का समाज ऋणी है।“ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना काल की कठिन और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में नर्सिंग स्टाफ द्वारा स्वयं को जोखिम में डालते हुए की गई सेवा का स्मरण भी किया।

About admin

Check Also

Satna: मुख्यमंत्री 18 मई को किसान सम्मान निधि के पात्र कृषकों के खाते में करेंगे राशि अंतरित

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 18 मई 2022 को किसान-कल्याण योजना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *