Friday , April 26 2024
Breaking News

Satna: आबकारी विभाग ने 32 लाख रुपये की 500 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की, कृष्णगढ़ की अहरी छुपा कर रखी गयी थी 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ आबकारी विभाग सतना की टीम द्वारा जिले में बड़ी कार्रवाई की गई है। आबकारी विभाग द्वारा 500 पेटी अंग्रेजी शराब अवैध रूप से बेचने के लिए भंडारित की गई थी जिसे बरामद कर जब्त किया गया है। जिसकी कीमत 32 लाख बताई जा रही है। यह शराब तस्करों ने अमरपाटन थाना के कृष्णगढ़ गांव के एक अहरी मे छुपा रखी थी।

इस कार्रवाई के बाद शराब तस्करों मे हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी अनुसार सतना जिले मे अमानक स्तर की शराब अन्य जिलों से लाकर जिले के ग्रामीण इलाकों में खपाई जा रही है। तस्करों द्वारा कस्बाई इलाकों मे व्यापक पैमाने पर अवैध शराब का भंडारण कर रखा था। जिसका खुलासा आबकारी अमले की छापामार कार्रवाई से हुआ है। विभाग ने यह कार्रवाई करते हुऐ कृष्णगढ़ के एक घर के बगल मे बनी अहरी (गुमटी) से 32 लाख की शराब बरामद किया है। इसके साथ अवैध शराब के साथ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से अवैध शराब से जुड़े और आरोपियों के बारे मे पुछताछ की जा रही है।

मंगलवार को मुखबिर ने दी थी सूचना

जानकारी अनुसार मंगलवार को दिन में मुखबिर के जरिए आबकारी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी अमरपाटन थाना अंतर्गत कृष्णगढ़ गांव में आरोपी राम प्रकाश सिंह के घर की अहरी में भारी मात्रा में अवैध शराब का भंडारण किया गया है। अहरी में भंडारित अवैध शराब की सप्लाई आसपास के इलाकों में की जा रही है।

इस सुचना के बाद कलेक्टर अजय कटेसरिया के निर्देश पर जिला आबकारी विभाग और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार की शाम कृष्णगढ़ गांव में छापा मारकर राम प्रकाश सिंह पटेल की अहरी से 500 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की गई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। अवैध शराब से जुड़े अन्य आरोपियों के बारे मे पुछताछ जारी है।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *