Friday , April 26 2024
Breaking News

Bhopal: रसोई गैस मूल्‍यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, केंद्र व राज्‍य सरकार के खिलाफ नारेबाजी

Congress demonstarted aginst the lpg cylinder price hike: digi desk/BHN/भोपाल/बुधवार को रसोई गैस के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए गए। लिहाजा इसे लेकर कांग्रेस एक बार फिर हमलावर हो गई है। महंगाई के विरोध में भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने प्रभात चौराहे पर खाली सिलिंडर कंधे में उठाकर प्रदर्शन किया। वहीं सिलिंडर में ‘घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत में 25 रुपये की बढत… मोदी है तो मुमकिन है’ के पर्चे चिपकाते हुए केंद्र व राज्‍य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सिलिंडर के कटआउट हाथ में लिए बड़ी संख्‍या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी उनके साथ थे। इस अवसर पर मनोज शुक्ला ने कहा कि देश में पेट्रोल, खाने का तेल, रसोई गैस जैसी आम आदमी की जरूरत के सामान के दाम तेजी से बढ़ रहे है। कोरोना काल में आम जनता को आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से गुजर-बसर करना मुश्किल हो रहा है। इसके बावजूद भाजपा की केंद्र सरकार आम जनता पर बोझ डाल रही है। यह संवेदनहीनता की पराकाष्‍ठा है। इस सरकार को आम जनता को आम जनता के दुख-दर्द से कोई लेना देना नहीं है।

बता दें कि पिछली बार 16 अगस्त को जब रसोई गैस के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी, तब मनोज शुक्‍ला की अगुआई में कांग्रेस ने करोंद चौराहे पर अनोखा प्रदर्शन किया था। कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने नरेला विधानसभा क्षेत्र में सिलेंडर की मृत्यु पर गरुण पुराण का पाठ किया। साथ ही उन्होंने महिलाओं को रक्षाबंधन के उपहार में लकड़ी के गट्‌ठर सौंपा था। इससे पूर्व रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में वह महिला कार्यकर्ताओं के साथ अन्‍ना नगर चौराहे चूल्‍हे पर रोटी सेंकते हुए विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

बीते एक पखवाड़े में रसोई गैस के दाम में 50 रुपये तक बढ़ोतरी हो चुकी है। इसके चलते भोपाल में रसोई गैस सिलिंडर के दाम अब 890 रुपये तक पहुंच गए है।

About rishi pandit

Check Also

खुशखबरी! इंदौर-हावड़ा के बीच चलेगी समर विशेष गाड़ियां, 21 से ज्यादा स्टेशनों पर होगा ठहराव; जानें टाइम टेबल

इंदौर.  गर्मी की छुट्टियों के चलते इन दिनों ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ उमड़ रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *