Monday , May 20 2024
Breaking News

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन का मानना है कि भारत का स्पिन आक्रमण मेहमान टीम की तुलना में बेहतर

लंदन
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन का मानना है कि भारत का स्पिन आक्रमण मेहमान टीम की तुलना में बेहतर है और उन्होंने कहा कि दोनों स्पिन विभागों के बीच का अंतर श्रृंखला को परिभाषित करने वाला कारक होगा। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल की अत्यधिक अनुभवी चौकड़ी के साथ, भारत में पिचें स्पिनरों के लिए काफी मददगार होने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के पास जैक लीच, लेग स्पिनर रेहान अहमद, बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले और ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की अनकैप्ड जोड़ी के रूप में चार सदस्यीय स्पिन-गेंदबाजी आक्रमण है। इस क्वार्टर से, केवल बाएं हाथ के स्पिनर लीच ने पहले भारत में टेस्ट खेला है।

आथर्टन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "मुझे लगता है कि भारत जीतेगा। उनके स्पिनर इंग्लैंड से बेहतर हैं और अंत में यही निर्णायक बात होगी। यदि आप भारत जाते हैं, तो स्पिन एक बड़ी भूमिका निभाएगी, यह ऐतिहासिक रूप से किया गया है और मुझे संदेह है कि यह हमेशा करेगा। भारत के पास बहुत मजबूत सीम आक्रमण भी है।"

2012 में इंग्लैंड से 2-1 से हारने के बाद से भारत घर पर लगातार 16 टेस्ट सीरीज़ में विजयी हुआ है। "भारत के चार स्पिनर इंग्लैंड से बहुत अलग हैं। उनके पास रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल के रूप में दो बाएं हाथ के फिंगर स्पिनर हैं। उनके पास है कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के रूप में कलाई का स्पिनर सर्वकालिक महानतम स्पिनरों में से एक है।"

"इंग्लैंड के पास जैक लीच के रूप में एक मजबूत बाएं हाथ का स्पिनर है और उसके बाद टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद के साथ तीन बहुत ही अनुभवहीन स्पिनर हैं। यह उनके लिए एक विशेष चुनौती होगी लेकिन चयनकर्ताओं को उनके लिए ऊंची संभावना नजर आ रही है।"

आगामी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ 25 जनवरी को हैदराबाद से शुरू होगी, इसके बाद अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में होंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

T20 World Cup 2024: पहले भारतीय खिलाड़ी करेंगे आराम, USA रवाना होगी रोहित ब्रिगेड

नई दिल्ली आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत में अब काफी कम वक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *