Tuesday , May 21 2024
Breaking News

मत्स्य विभाग के डायरेक्टर-असिस्टेंट डायरेक्टर ट्रैप, ACB ने 35 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

जयपुर.

राजधानी जयपुर में ACB नए शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक IAS ऑफिसर को रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया। मत्स्य विभाग के डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर प्रेमसुख विश्नोई और राकेश देव को 35 हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने धर दबोचा। एएसपी हिमांशु कुलदीप ने कार्रवाई को अंजाम दिया।एसीबी डीजी हेमंत प्रियदर्शी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

ACB के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी (कार्यवाहक महानिदेशक) ने बताया कि एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि अन्नपूर्णा तालाब, टोंक में मछली पकड़ने एवं परिवहन का लाइसेंस देने की एवज में प्रेमसुख विश्नोई निदेशक मत्स्य, राजस्थान (आई.ए.एस.) एवं राकेश देव सहायक निदेशक मत्स्य विभाग, जयपुर द्वारा एक लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है। इस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस डॉ. रवि के सुपरविजन में एसीबी जयपुर नगर तृतीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। शुक्रवार  को उप अधीक्षक पुलिस सुरेश स्वामी द्वारा मय टीम के ट्रैप कार्रवाई करते हुए प्रेमसुख विश्नोई पुत्र मोहनलाल विश्नोई निवासी बीकानेर हाल निदेशक मत्स्य, राजस्थान (आई.ए.एस.) एवं राकेश देव पुत्र हीरालाल बैरवा निवासी जयपुर हाल सहायक निदेशक मत्स्य विभाग, जयपुर को परिवादी से 35 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।
निरीक्षक एवं दो निजी व्यक्ति गिरफ्तार –
सीबीआई ने दस लाख रुपये की घूसखोरी में निरीक्षक, सीजीएसटी, जयपुर एवं दो निजी व्यक्तियों (मध्यस्थ व्यक्ति) को गिरफ्तार किय है। सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर निरीक्षक, सीजीएसटी, जयपुर एवं अन्य के विरूद्ध मामला दर्ज किया। यह आरोप है कि सीजीएसटी, जयपुर में लंबित एक मामले को सुलझाने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं मध्यस्थ व्यक्ति को  निरीक्षक (वर्तमान में निवारक अधिकारी/Preventive Officer, जयपुर के रूप में कार्यरत) की ओर से दस लाख रुपये की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों को विशेष अदालत, सीबीआई, जोधपुर के समक्ष पेश किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

‘मालीवाल वाला षड्यंत्र विफल होने के बाद अब BJP…’, सीएम केजरीवाल को लेकर AAP

नई दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जान से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *