Saturday , May 11 2024
Breaking News

भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज, पिछले 24 घंटों में 3 लोगों की मौत, 313 नए केस आए सामने

नई दिल्ली
भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 313 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, देश में सक्रिय मामलों में कमी दर्ज की गई है, जो कि घटकर 2,041 रह गए हैं। देश में शुक्रवार को सक्रिय मामलों की संख्या 2,331 थी। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में संक्रमण से कर्नाटक में दो और महाराष्ट्र में एक लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना मामलों में दर्ज की गई बढ़ोतरी
मालूम हो कि पांच दिसंबर तक कोरोना मामलो में कमी दर्ज की गई थी, जो कि इसके मामलों की संख्या दोहरे अंक में आ गई थी। हालांकि, कोरोना के नए वैरिएंट सामने आने के बाद इसके माममों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि वर्तमान में उपलब्ध आंकड़ों से पता चलता है कि देश में कोरोना का JN.1 वैरिएंट न तो नए मामलों में तेजी से वृद्धि कर रहा है और न ही अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु दर में वृद्धि कर रहा है।
 
केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निगरानी करने को कहा
देश में कोविड मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि और जेएन.1 वेरिएंट का पता चलने को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निगरानी करने को कहा है। राज्यों को कहा गया कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों को पालन करें।

4.4 करोड़ से अधिक लोग हुए हैं ठीक
मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक इस बीमारी से 4.4 करोड़ से अधिक लोग ठीक हो गए है। मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *