Sunday , May 12 2024
Breaking News

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM मोदी रख रहे कठोर व्रत, छोड़ा आरामदायक बिस्तर

कोच्चि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने 12 जनवरी को 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू किया। इस अनुष्ठान के तहत पीएम मोदी केवल नारियल पानी और जमीन पर ही सो रहे हैं। इस दिनचर्या का पालन करते हुए भी वह अपने सारे काम भी कर रहे हैं। केरल के दौरे के दौरान पीएम मोदी ने कोच्चि के सरकारी गेस्ट में रात में केवल फल खाए और जमीन पर ही सोए।

कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री मोदी की पसंद को ध्यान में रखते हुए खाना बनाया था। उनके लिए उत्तर भारतीय व्यंजन तैयार किए गए थे। पीएम मोदी जैसे ही गेस्ट हाउस पहुंचे तो उन्होंने नारियल का पानी पिए। उसके बाद रात के खाने में केवल फल ही खाए। पीएम मोदी के सोने के लिए किंग साइज बेड तैयार किया गया था, लेकिन वह योगा मैट बिछाकर ही सो गए।
 
सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अनुष्ठान में लेंगे भाग
गेस्ट हाउस के कर्मचारियों ने बताया कि पीएम मोदी अगले दिन सुबह तड़के साढ़े चार बजे ही उठ गए। एक गिलास गर्म पानी पीने के बाद उन्होंने योग के साथ दिन की शुरूआत की। वह हर अपने दिन की शुरूआत योग के साथ ही करते हैं। अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। उन्होंने 12 जनवरी से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यह कठोर व्रत शुरू किया है। उन्होंने गेस्ट हाउस जाते समय वहां के स्टाफ की भी प्रशंसा की। मोदी मंगलवार व बुधवार दो दिन केरल में रहे थए। उन्होंने वहां एक रोड शो भी किया था। वहां भाजपा नेता व अभिनेता सुरेश गोपी की बेटी की शादी में वह शामिल हुए थे।

About rishi pandit

Check Also

लालू यादव ने पीएम मोदी पर जमकर निकाली भड़ास, बिहार ने सड़क पर ला दिया अब गली-गली चक्कर लगवा देगा

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर बिहार आ रहे हैं। आज शाम पटना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *