Thursday , May 16 2024
Breaking News

उद्योगपति ने पत्नी को किया कॉल और नदी में लगा दी छलांग

Rich man jump in narmda river: digi desk/BHN/ Dhar के खलघाट में नर्मदा नदी स्थित संजय सेतु से मंगलवार को पीथमपुर के युवा उद्योगपति नर्मदा नदी में कूद गए। इस सेतु से अब तक सैकड़ों लोग नर्मदा नदी में छलांग लगाकर अपनी जान गंवा चुके हैं। समय-समय पर स्थानीय लोगों ने सेतु पर मुर्गा जाली लगाने की मांग की है, लेकिन संबंधित विभाग अनदेखी कर रहा है। युवक की नर्मदा में छलांग लगाने की सूचना मिलते ही धामनोद व खलटाका चौकी की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुल पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे। जानकारी मिलने पर पिता, पत्नी सहित अन्य स्वजन मौके पर पहुंचे। स्थानीय गोताखोरों ने ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन पता नहीं चला।

बाहर से गोताखोरों को बुलाया गया है, किंतु पानी अधिक होने व तेज धारा के चलते शाम तक युवक का कोई पता नहीं चल पाया था। धामनोद थाना क्षेत्र के ग्राम खलघाट नर्मदा पुल पर कार एमपी09, डब्ल्यूसी5502 से पीथमपुर के रहने वाले 31 वर्षीय रूपेश पुत्र गोविंद पाराशर पहुंचे थे। कार पुल पर ही खड़ी कर रूपेश नर्मदा नदी में कूद गया। वह अपने साथ कार की चाबी भी लेकर कूदा। जबकि मोबाइल कार में ही छोड़ गया।

रिश्तेदार के सामने ही कूदा, 100 मीटर दूर रह गया

बताया जा रहा है कि रूपेश ने आखिरी बार अपनी पत्नी को वीडियो कॉल किया। इसमें रूपेश के नर्मदा नदी में कूदने से पहले ही परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिल गई थी। इस पर स्वजनों ने बलवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले अपने रिश्तेदार विनोद चौरे निवासी सिंघाचोरी को संजय सेतु भेजा। विनोद मामले की गंभीरता को देखते संजय सेतु पहुंचा, लेकिन गलत दिशा में सफर करने से वह 100 मीटर दूर होगा और रूपेश ने उसके सामने नर्मदा में छलांग लगा दी।

पुलिस अधिकारी पदमसिंह भाटी ने बताया कि मौके पर मौजूद पिता गोविंद पाराशर ने पुलिस को बताया कि 2011 में रूपेश का एक्सीडेंट हुआ था, जिससे कभी-कभी उसका माइंड डिस्टर्ब हो जाता है। घटना के बाद से ही वह अत्यधिक गुस्सा करता है। मंगलवार सुबह भी फैक्ट्री में आने के बाद गुस्से में दिख रहा था। वहीं से कार लेकर निकल गया था। घटना के बाद से पत्नी व स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

संजय सेतु बना सुसाइड पाइंट

विभिन्ना क्षेत्रों के कई युवक-युवतियां नर्मदा नदी पर बने संजय सेतु से छलांग लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर चुके हैं। अब तक कई घटनाओं में लोग जान गंवा चुके हैं। कई बार मौजूद लोगों ने देख लिया और उनकी जान बचाई है। इन हादसों के चलते क्षेत्र के लोगों ने एनएचएआई से पुल पर मुर्गा जाली लगाने की मांग की थी। इसमें तत्कालिक प्रशासनिक अधिकारियों ने रुचि दिखाई दी, किंतु एनएचएआई गणपति घाट की तरह खलघाट में भी हो रहे हादसों में लोगों की मौत का इंतजार कर रही है

About rishi pandit

Check Also

गेहूं खरीदी के दौरान राघव वेयरहाउस में जमकर भ्रष्टाचार, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

  जबलपुर जबलपुर में गेहूं खरीदी के दौरान राघव वेयरहाउस में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *