Sunday , September 22 2024
Breaking News

सीएम भजनलाल बोले- कांग्रेस ने बाप और बेटे के बीच खाई खोदी, यह सरकार आपकी है; उम्मीदों पर खरा उतरेगी

सीकर.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ अंतिम पायदान तक पहुंचाना है। पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए हमारा प्रयास है कि प्रदेश में गरीब, युवा, महिला, किसान को योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिले। एक भी पात्र व्यक्ति योजनाओं से वंचित नहीं रहे। इससे वे स्वयं आत्मनिर्भर बनते हुए देश को विकसित राष्ट्र बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य में आपकी सरकार है, यह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी। सीएम शर्मा ने यह बातें बुधवार को सीकर जिले की बोसाना ग्राम पंचायत में आयोजित 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' शिविर का अवलोकन कर जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। सीएम शर्मा ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में 17 पेपर लीक हुए थे, यह सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। कांग्रेस ने युवाओं और प्रदेश की जनता के साथ कुठारघात किया है। इस सरकार के कार्यकाल में राजस्थान महिला अपराध, भ्रष्टचार, दलित अत्याचार और दुष्कर्म के मामले में नंबर वन बन गया। कांग्रेस की सरकार ने बाप और बेटे के बीच खाई खोदने का काम किया।

सबसे सस्ता रसोई गैस सिलेंडर मिल रहा
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए हैं, वह उन्हें पूरा कर रही है और आगे भी करेगी। उन्होंने कहा कि देशभर में सबसे सस्ता रसोई गैस सिलेंडर प्रदेशवासियों को मिल रहा है। पेपर लीक जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। एसआईटी के माध्यम से युवाओं को न्याय दिलाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह सरकार युवाओं के विश्वास और उनके सुनहरे सपनों को टूटने नहीं देगी।

महिला सुरक्षा हमारा संकल्प
मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि गत वर्षों में महिलाओं पर अत्याचार के मामले बड़े पैमाने पर सामने आए हैं। हम मातृशक्ति की समुचित सुरक्षा के लिए कृतसंकल्पित हैं। इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे प्रदेशवासी
सीएम शर्मा ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने वाले इस महा-अभियान में प्रदेशवासी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शिविरों के माध्यम से 1 लाख 51 हजार से अधिक किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ किसानों तक पहुंचाकर देशभर में हम प्रथम स्थान पर हैं। इन शिविरों में लगाए जा रहे स्वास्थ्य कैंप में करीब 31 लाख से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा चुकी है।65 लाख प्रदेशवासियों के इन शिविरों में भाग लेने के साथ हम देशभर में अग्रणी राज्यों में शामिल हैं।

धोद क्षेत्र को पानी की समस्या से दिलाएंगे निजात
मुख्यमंत्री ने कहा कि धोद क्षेत्र में पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द ही कार्ययोजना बनाकर काम शुरू कराया जाएगा। यहां पर खेल स्टेडियम का निर्माण भी कराएंगे। हमारी सरकार आपके सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

शिविर का अवलोकन, लाभार्थियों से संवाद
मुख्यमंत्री ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमन्त्री विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजनाओं की स्टॉल पर पहुंचकर जानकारी ली और लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को चैक भी वितरित किए। 

About rishi pandit

Check Also

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- बांटने वाली ताकतों के षड्यंत्र से हमें सतर्क रहना होगा

गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *