Sunday , October 6 2024
Breaking News

नए साल में बाजार थोड़ा नर्वस: सेंसेक्स- 71,356,निफ्टी -21,517 पर बंद हुआ

मुंबई
शेयर बाजार में कुछ सेक्टर में मूल्यांकन बढ़ा हुआ लगता है। ऐसा माइक्रो-कैप शेयरों में उछाल और एसएमई के प्रति कुछ उत्साह से पता चलता है। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज में बिजनेस प्रमुख जयकृष्ण गांधी ने बुधवार को ये बात कही। उन्होंने कहा कि निफ्टी का ट्रेलिंग पीई न बहुत अधिक महंगा और न ही सस्ता होने का संकेत देता है। अगले दो वर्षों में 12-14 प्रतिशत आय सीएजीआर का पूर्वानुमान है।

भारतीय शेयर बाजार 2023 में अब तक के अपने उच्चतम स्तर के करीब समाप्त हुआ। लेकिन नया साल शुरू होते ही कुछ घबराहट देखी गई। मार्केट में सोमवार से अब तक 1-2 प्रतिशत का मामूली करेक्शन हुआ है। बुधवार को सेंसेक्स 536 अंक फिसलकर 71,356.6 पर और निफ्टी 148 अंक नीचे 21,517.35 पर बंद हुआ।

इस सप्ताह, भारत और विश्व स्तर से विभिन्न आर्थिक डेटा संभवतः बाजार को अस्थिर बनाए रखेंगे। देखने लायक एक महत्वपूर्ण घटना अमेरिकी फेडरल रिजर्व के मिनट्स का जारी होना है, जो संभावित दर में कटौती के समय का संकेत दे सकता है।

इस सप्ताह, एनर्जी और मेटल सेक्टर बाजार की खबरों में प्रमुख रहे हैं, लेकिन किसी भी विशिष्ट सेक्टर ने बाजार से बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। आगे जैसे-जैसे चुनाव का मौसम नजदीक आएगा, अस्थिरता कॉमन हो सकती है। गांधी ने कहा, हालांकि, स्थिर मुद्रास्फीति और मजबूत क्रेडिट/जीडीपी वृद्धि बाजार की सेहत के लिए सकारात्मक संकेत हैं।

About rishi pandit

Check Also

National: कमर्शियल इमारतों पर GST का बोझ होगा कम, किराए में भी राहत

व्यावसायिक इमारतें प्लांट की तरह, मिलेगा टैक्स क्रेडिटनिर्बाध इनपुट टैक्स क्रेडिट देना जीएसटी की मुख्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *