Thursday , May 16 2024
Breaking News

PM Modi In Jharkhand: पीएम नरेंद्र मोदी का नये साल पर झारखंड को तोहफा, लाइट हाउस की रखी आधारशिला

PM Modi In Jharkhand light house project: digi desk/BHN/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नये साल के पहले दिन आज शुक्रवार (एक जनवरी) को रांची में गरीबों को लाइट हाउस का तोहफा दिया. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए धुर्वा में प्रस्तावित लाइट हाउस प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. रांची में कुल 133.99 करोड़ रुपये की परियोजना के तहत 1,008 आवासीय इकाइयों का निर्माण होना है. आपको बता दें कि लाइट हाउस प्रोजेक्ट में 315 वर्गफीट का वन बेडरूम फ्लैट दिया जायेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाउसिंग निर्माण से रोजगार भी मिलते हैं. हाउसिंग फॉर ऑल का सपना सबका पूरा हो. इसके लिए सरकार तेजी से काम कर रही है. निर्धारित दिशा में चलने की जरूरत है. छह लाइट हाउस की तकनीक विद्यार्थियों के लिए उपयोगी साबित होगी.

श्रमिक भी गरिमा के साथ जीवन जीएं. इसके लिए उचित किराये के घर की व्यवस्था हो, जहां वे काम करते हैं. घरों पर जीएसटी में भी सरकार ने छूट दी है. कंस्ट्रक्शन से जुड़ा परमिशन ऑनलाइन करने पर जोर दिया जा रहा है.

घर की चाबी लोगों के विकास का द्वार खोल रही है. इस चाबी की बड़ी ताकत है. कोरोना काल के दौरान ही एक और बड़ा कदम उठाया गया है. जो एक राज्य से दूसरे राज्यों में जाते हैं या गांव से शहर आते हैं. उन्हें ध्यान रखते हुए भी कार्य किये जा रहा हैं. कम जगह में कई श्रमिक रहने को मजबूर रहते हैं.

शहरों में रहनेवाले मध्यम वर्ग के लोगों को होम लोन पर छूट दिया जा रहा है. आज देश में लगभग 60 हजार रियल स्टेट रेरा के तहत रजिस्टर्ड हैं. गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों में खुशियों लाने को लेकर काम किया जा रहा है. घर की चाबी मिलने पर सम्मानपूर्ण जीवन का हक मिल जाता है.

About rishi pandit

Check Also

दक्षिण एशिया में 2023 में हुए 97 प्रतिशत विस्थापन के लिए मणिपुर हिंसा जिम्मेदार: रिपोर्ट

दक्षिण एशिया में 2023 में हुए 97 प्रतिशत विस्थापन के लिए मणिपुर हिंसा जिम्मेदार: रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *