Thursday , May 16 2024
Breaking News

Farmers Protest : हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, लाठीचार्ज

Farmers Protest Latest Update:digi desk/BHN/ राजस्थान-हरियाणा सीमा पर किसान आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. इस दौरान पुलिस की ओर किये गये लाठीचार्ज में कई किसानों के घायल होने की खबर है. इस दौरान पुलिस ने करीब तीन दर्जन से ज्यादा किसानों को हिरासत में लिया है.

जानकारी के मुताबिक, नये कृषि कानून (New Farm Bills) के विरोध में किसानों के चल रहे आंदोलन के बीच गुरुवार को कुछ युवाओं द्वारा हरियाणा की सीमा पर लगे बैरिकेट्स को तोड़कर जबरन दर्जनों ट्रैक्टरों को एक साथ हरियाणा के बॉर्डर में प्रवेश करा दिया. पुलिस ने जब इन ट्रैक्टरों को रोकने का प्रयास किया, तो दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो हुई. बाद में पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया. जिसको लेकर राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर अफरातफरी का माहौल हो गया.

बाद में राजस्थान और हरियाणा पुलिस-प्रशासन ने मिलकर किसी तरह मामले को शांत करवाया. वहीं, किसान नेताओं (Farmers Leaders) ने भी शांति बनाये रखने की अपील की. फिलहाल बातचीत का दौर चल रहा है. इस मामले में हरियाणा पुलिस ने करीब तीन किसानों को राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हिरासत में लिया है.

 

About rishi pandit

Check Also

करनाल लोकसभा सीट खट्टर का मुकाबला कांग्रेस नेता बुद्धिराजा से

करनाल लोकसभा सीट खट्टर का मुकाबला कांग्रेस नेता बुद्धिराजा से करनाल संसदीय सीट से 19 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *