Friday , May 31 2024
Breaking News

24 दिसंबर रविवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

मेष राशि – आज यदि आप अपने धन को किसी मकान अथवा जमीन जायदाद को लेने में निवेश करेंगे, तो उसके लिए यह समय उत्तम रहेगा, इसलिए दिल खोलकर निवेश करें. यदि किसी विपक्षी से कोई तनाव चल रहा था, तो वह भी आज समाप्त होगा, लेकिन आज आपके घर परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. आज आप अपने व्यापार की किसी भी तरह की समस्या को सुलझाने के लिए अपने भाई से सलाह मशवरा अवश्य करें, नहीं तो आपकी यह समस्या लंबी खिंच सकती है. सायंकाल के समय आज आप अपने ससुराल पक्ष के लोगों से मिलने जुलने जा सकते हैं.

वृष राशि – आज आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे. कई दिनों से रुका हुआ कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा. ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे. लवमेट के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा. माता-पिता से कोई अच्छी सलाह मिलेगी. आप किसी बात को लेकर खुद ही मुस्कुराते नजर आयेंगे. इस राशि के तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.

मिथुन राशि – आज का दिन आपका उत्साहवर्धक व्यतीत होगा. आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको ध्यान देना होगा, कि किसी के चक्कर में आपको कोई गलत निर्णय अथवा कोई गलत काम ना करें, नहीं तो भविष्य में आपको इसके लिए पछताना पड़ सकता है. आज आपकी तरक्की देखकर आपके शत्रु भी आपसे ईष्या करेंगे, लेकिन आपको उनकी ओर ध्यान ना देकर आगे बढ़ना होगा, क्योंकि वह आपस में लड़कर ही समाप्त हो जाएंगे. यदि आपके पास कोई पुराना कर्जा हो, तो आज आप उसे उतारने में भी सफल रहेंगे. आज आपको मन मुताबिक लाभ के कारण फूले ना समाएंगे.

कर्क राशि – आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में अच्छा माहौल बन जायेगा. समाज के लोग आपसे घर पर मिलने आयेंगे. इस राशि के विवाहितों के लिए भी आज का दिन बढ़िया रहेगा. आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न होंगे. आपको किसी लेन-देन से फायदा होने की उम्मीद है. करियर को लेकर की गई मेहनत का फल मिलेगा. आज अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है. करियर में और आगे बढ़ेंगे.

सिंह राशि – आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा, क्योंकि उनको कोई स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है. विद्यार्थीवर्ग आज किसी नई प्रतियोगिता की तैयारी में व्यस्त नजर आएंगे, जो लोग रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज किसी परिजन की मदद से कोई बेहतर अवसर आ सकता है, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे. सायंकाल के समय जीवन साथी के स्वास्थ्य में सुधार होने से आपके मन का तनाव थोड़ा कम होगा. राजनीति की दिशा में जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उनको आज कुछ बेहतर अवसर हाथ लगेंगे, जिसके कारण उनका भविष्य चमकेगा.

कन्या राशि – आज आपका दिन यात्रा में बीतेगा. आप अपने परिवार के साथ मनोरंजन के लिए घर पर कोई गेम खेलने का प्लान बनायेंगे. इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक बड़ा धन लाभ होने की संभावना है. ऑफिस में आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है. आज आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी.

तुला राशि – आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से सफलता दायक रहेगा. आज आपका अपने लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आज आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है. आज अक्समात आपको अपने किसी परिजन की स्वास्थ्य में गिरावट की बात सुनकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आज सायंकाल क समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ भविष्य की योजना बनाने में व्यतीत करेंगे, जिसमें आपका अपने भाइयों  से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा.

वृश्चिक राशि – आज आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा. नया व्यापार शुरू करने के योग बन रहे हैं. इस राशि की महिलाएं अपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकती हैं. आपको कई नए पैटर्न के ड्रेस भी देखने को मिलेंगे. आप बिजनेस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनायेंगे. आपके काम से कुछ नये लोग जुड़ने की कोशिश करेंगे. आज समाज में आपका दायरा बढ़ेगा.

धनु राशि – आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. आज आपको संतान की शिक्षा से संबंधित किसी परिणाम के आने से प्रसन्नता होगी. व्यापारी वर्ग को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण वह परेशान भी रहेंगे. जीवनसाथी से यदि आज आप किसी पुराने मुद्दे पर विचार विमर्श करना चाहते हैं, तो अभी रुक जाएं, नहीं तो इसमें आपकी उनसे नौकझौक हो सकती है. विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई के लिए अपने गुरुजनों से कुछ सलाह ले सकते हैं, तभी वह किसी परीक्षा के लिए आवेदन कर पाएंगे. सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं.

मकर राशि – आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे. परिवार के सहयोग से आपके कुछ काम पूरे हो जायेंगे, लेकिन आज आपको फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए. कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे. इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है. सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए. लम्बे समय से रुके हुए सारे काम पूरे होंगे.

कुंभ राशि – आज का दिन आपके लिए हर्षोल्लास से भरा रहेगा. आज आपके घर में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती हैं, जिसमें परिवार के सभी सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आज आपको कुछ गुप्त स्त्रोतों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है, जिसके कारण आप प्रसन्न होंगे. आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करते भी नजर आएंगे. यदि आज आप किसी नये मकान, वाहन आदि को खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा. आज आपको अपने जीवन साथी की ओर से कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसमें उनकी तरक्की, वेतन वृद्धि आदि शामिल हो सकते हैं. विद्यार्थियों को एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे.

मीन राशि – आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा. ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा आप पर काम का बोझ भी कम रहेगा. सीनियर्स के साथ किसी विषय पर बातचीत होगी. बात करते समय आपको अपने हाव-भाव पर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. जीवनसाथी से बढ़ रही अन-बन आज समाप्त होगी और रिश्तों में मधुरता आयेगी. बिजनेस को आगे बढ़ाने में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

बेडरूम में वास्तु के नियमों का उल्लंघन करने की वजह से लगेगा वास्तु दोष

बेडरूम का अच्छा माहौल न सिर्फ आरामदायक नींद बल्कि वैवाहिक जीवन के लिए भी बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *