Sunday , October 6 2024
Breaking News

Kisan Andolan News: खत्म होगा मोदी सरकार और किसानों के बीच जारी गतिरोध? केन्द्र से बैठक के लिए रवाना हुए किसान नेता

Kisan Andolan News:digi desk/BHN/ तीन नये कृषि कानूनों को लेकर किसानोँ और सरकार के बीच गतिरोध जारी है. पिछले एक महीने से देश के विभिन्न हिस्से से आये किसानों का प्रदर्शन आज 35वें दिन में प्रवेश कर चुका है. वहीं आज किसान संगठनों और सरकार के बीच एक बार फिर बैठक होने वाली है. मोदी सरकार और किसानों के बीच 7वें दौर की बातचीत पर पूरे देश की निगाहें लगी हुईं है कि आज कोई हल निकलता है कि नहीं. वही केंद्र सरकार के साथ बातचीत करने के लिए किसान नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल सिंघु बॉर्डर से रवाना हो चुके हैं. आज खत्म हो सकता हैं.

बता दें कि इससे पहले किसानों और सरकार के बीच कई दौर के बातचीत के बाद भी अब तक कोई हल नहीं निकल सका है. एक तरह किसान तीनों कृषि कानूनों की वापसी मांग को लेकर अड़े हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकार भी अपने स्टैंड पर कायम हैं. बता दें कि मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से कृषि सचिव को लिखे गए पत्र में भी तय एजेंडा के अनुसार वार्ता चलाने की अपील की गई है, जिसमें वो तीनों कृषि कानूनों के साथ ही बिजली से जुड़े एक कानून को वापस करने की मांग पर अड़े हैं.

मालूम हो कि आज की होने वाली बातचीत के पहले गृह मंत्री अमित शाह ने कई केन्द्रीय मंत्रीयों के साथ बैठक की. 2 घंटे चली इस बैठक के बाद बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बुधवार को किसानों के साथ बातचीत होगी. बता दें कि राजधानी दिल्ली के अलग अलग बॉऱ्र पर जारी किसान आंदोलन का आज 35वां दिन है.

 

About rishi pandit

Check Also

तेलंगाना: बेटे को थी सट्टेबाजी की लत, कर्ज में डूबे परिवार के तीन सदस्यों ने फांसी लगाई, खेती बेचीं लेकिन मामला सुलझाई

निज़ामाबाद (तेलंगाना) तेलंगाना के निजामाबाद जिले के येदापल्ली मंडल के वड्डीपल्ली गांव में एक ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *