Sunday , July 7 2024
Breaking News

Lockdown Again in india : फिर लॉकडाउन लगेगा ? ब्रिटेन से विमान सेवा पर सात जनवरी तक पाबंदी, सरकार ने लिया ये फ़ैसला

Corona New Strain/Lockdown Again:digi desk/BHN/ क्या भारत में एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है? इस सवाल ने आजकल देश के लोगों के मन में घर बना लिया है. दरअसल कोरोना वायरस का कहर अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि देश में कोविड के नये स्ट्रेन की एंट्री हो गयी है. इसी बीच नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच विमान सेवाएं सात जनवरी तक स्थगित रहेंगी और इसके बाद ‘‘कड़े नियमों” के तहत इनका संचालन किया जाएगा. इधर महाराष्ट्र सरकार ने लॉक डाउन को 31 जनवरी तक बढाया. सभी नियम पहले की तरह ही लागू रहेंगे.

आपको बता दें कि नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वायरस के ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप (स्ट्रेन) के सामने आने की वजह से यूरोपीय देश और भारत के बीच विमानों की आवाजाही 23 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक स्थगित रहेगी. पुरी ने ट्वीट किया है कि ब्रिटेन से विमानों की आवाजाही को सात जनवरी 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा है कि इसके बाद कड़े विनियमित तरीके से इसका संचालन शुरू किया जाएगा, जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी.

20 लोगों में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन 

कोरोना के नये स्ट्रेन के मामले अब तेजी से देश में मिलने शुरू हो गये हैं जिसने लोगों की चिंता बढा दी है. भारत में अब तक 20 लोगों में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हो चुकी है. बुधवार को कोरोना के नये स्ट्रेन के 14 नये मामले सामने आये है जबकि मंगलवार को 6 संक्रमित मरीज मिले थें. ये सभी ब्रिटेन की यात्रा से स्वदेश लौटे हैं.

मरीजों को अलग आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया 

आपको बता दें कि कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों को अलग आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है. उनके संपर्क में आये लोगों को भी आइसोलेशन में भेजने का काम किया गया है. इन लोगों के साथ संपर्क में आये लोगों का पता लगाने का प्रयास जारी है. गौर हो कि ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश पहुंची 47 वर्षीय महिला में भी कोरोना के नये स्ट्रेन पाये गये हैं. ये महिला दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद आइसोलेशन सेंटर से चकमा देकर भाग गयी थी और ट्रेन से आन्ध्र प्रदेश पहुंची थी. इधर यूपी के मेरठ में दो साल की एक बच्ची के भी नये स्ट्रेन से संक्रमित होने की खबर है.

 

About rishi pandit

Check Also

‘तमिलनाडु के बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या के असली अपराधी अब भी पकड़ से दूर’, स्टालिन सरकार पर बरसीं मायावती

चेन्नई. तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *