Sunday , May 19 2024
Breaking News

Vastu Tips: नया साल शुरू होने से पहले घर में कर लें ये जरूरी बदलाव, वरना होगी आर्थिक तंगी

  1. बाथरूम से कुछ अशुभ चीजों को हटा दिया जाए, तो घर से दरिद्रता दूर होती है
  2. बाथरूम में कभी भी टूटी हुई चप्पलें नहीं रखनी चाहिए
  3. बाथरूम में टूटी चप्पलें रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है

Vaastu vastu tips for bathroom before the new year make these changes in the house otherwise there will be financial crisis: digi desk/BHN/इंदौर/ नया साल शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में ज्यादातर लोग नए साल में लाभ पाने के लिए कई उपाय करते हैं। वास्तु शास्त्र में नए साल से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति के लिए बहुत लाभकारी होते हैं। अगर आप नए साल की शुरुआत तरक्की और खुशहाली के साथ करना चाहते हैं, तो नए साल 2024 के शुरू होने से पहले अपने घर के बाथरूम से कुछ चीजें जरूर हटा लें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम से कुछ अशुभ चीजों को हटा दिया जाए, तो घर से दरिद्रता दूर होती है। अन्यथा व्यक्ति को जीवन में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है। आइए, जानते हैं कि नया साल आने से पहले कौन-से उपाय कर लेने चाहिए।

बाथरूम से हटाएं ये चीजें

  • लोग बाथरूम में चप्पल पहनकर जाते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में कभी भी टूटी हुई चप्पलें नहीं रखनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि बाथरूम में टूटी चप्पलें रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इसलिए नया साल आने से पहले उन टूटी हुई चप्पलों को घर से बाहर कर दें।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में टूटा हुआ शीशा रखना या लगाना अपशकुन माना जाता है। नया साल आने से पहले बाथरूम से टूटा हुआ शीशा हटा दें। माना जाता है कि टूटा हुआ शीशा घर में वास्तु दोष लाता है।
  • अगर आपके बाथरूम के नल से पानी टपक रहा है, तो नए साल के शुरू होने से पहले इसे ठीक करा लें। नल में से पानी टपकने से धन हानि होती है।
  • अगर बाथरूम में आपने पेड़-पौधे रखे हैं, तो उन्हें तुरंत बाथरूम से हटा दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में पेड़-पौधों का होना वास्तु दोष बढ़ाता है।

About rishi pandit

Check Also

5 दुर्लभ योग में मनेगी मोहिनी एकादशी, इन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

इस वर्ष मोहिनी एकादशी 19 मई 2024 दिन सोमवार को है। मोहिनी एकादशी के पावन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *