Friday , May 10 2024
Breaking News

सूर्यकुमार यादव AFG के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर! हार्दिक भी हैं चोटिल, चयनकर्ताओं के सामने कप्तान चुनने का संकट

नई दिल्ली
सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया खत्म हुई सीरीज के दौरान टखने में लगी चोट के कारण घायल हो गए थे। अब ऐसी खबर है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की टी20I सीरीज से बाहर हो सकते हैं। बता दें कि जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फील्डिंग करते समय सूर्यकुमार यादव का टखना मुड़ गया था और अब चोट लगने की आशंका है, जिसे ठीक होने में छह सप्ताह का समय लग सकता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ”सूर्या ने रिहैब के लिए एनसीए को रिपोर्ट किया है और मेडिकल साइंस टीम ने फिलहाल उन्हें घायल बताया है। वह अगले तीन हफ्ते में शुरू होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। वह आईपीएल में खेलने से पहले अपनी फिटनेस की जांच करने के लिए संभवतः फरवरी में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलेंगे।”
 
हार्दिक पांड्या भी हैं चोटिल
इसके अवाला यह भी पता चला है कि हार्दिक पांड्या के टखने की चोट से उबरने की संभावना फिलहाल कम दिख रही है। सूर्या या हार्दिक के अनुपलब्ध होने के कारण, चयनकर्ता रोहित शर्मा को टीम का नेतृत्व करने के लिए कह सकते हैं, अगर वह खेना चाहेंगे तो। चयनकर्ता रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाने पर सोच रहे हैं, लेकिन जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ सभी पांच टेस्ट मैच खेलेंगे। ऐसे में उन्हें अपने कार्यभार प्रबंधन का ध्यान रखना होगा।

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर हो रहा विचार
यहां तक ​​कि एशियाई खेलों के भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके ऋतुराज गायकवाड़ की उंगली की चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें एनसीएम में मेडिकल टीम की निगरानी में रहना होगा। ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं की टेंशन बढ़ गई है। अब तो यह आने वाला समय ही बताएगा कि अफगानिस्तान के खिलाफ कौन भारतीय टीम का नेतृत्व करेगा।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *