Tuesday , June 18 2024
Breaking News

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जॉनसन के खिलाफ लिया एक्शन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जॉनसन के खिलाफ लिया एक्शन

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने अपने कॉलम के जरिए डेविड वार्नर पर हमला बोला था। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए जॉनसन को ऑप्टस स्टेडियम में गेस्ट स्पीकर के तौर पर शामिल नहीं करने का फैसला लिया।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में मिचेल जॉनसन को ऑप्टस स्टेडियम में गेस्ट स्पीकर के तौर पर शामिल नहीं होने दिया गया।

न्यूज कॉर्प की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैसला किया कि वह पर्थ टेस्ट के दौरान जॉनसन को गेस्ट के रूप में शामिल करने की अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान नहीं कर सकता। उन्होंने द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन के लिए अपने विवादास्पद कॉलम में वार्नर और बेली की आलोचना की थी।

सीए के प्रवक्ता ने मंगलवार को न्यूज कॉर्प को बताया, "मिचेल ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रसिद्ध गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन इस अवसर पर हमने महसूस किया कि यह सभी के हित में था कि वह सीए समारोह में गेस्ट स्पीकर के तौर पर शामिल नहीं रहें।"

रिपोर्ट में बताया गया है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी कथित तौर पर जॉनसन की जगह दोपहर के लंच के कार्यक्रम में गेस्ट स्पीकर के रूप में शामिल हुए।

जॉनसन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले वार्नर पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह 2018 में सैंड पेपरगेट में अपनी भूमिका के कारण एससीजी में हीरो की विदाई के लायक नहीं हैं।

हालांकि, वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन 211 गेंदों पर 164 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेलकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

अपनी अविश्वसनीय पारी के दौरान, वार्नर मैथ्यू हेडन और माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष पांच खिलाड़ियों में शामिल हो गए।

इसके अलावा, सर्वकालिक सूची में उनकी इस शतकीय पारी ने उन्हें सर विव रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग से आगे निकलने में मदद की।

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज विल यंग ने इंग्लिश काउंटी नॉटिंघमशायर टीम के साथ किया करार

नॉटिंघमशायर ने 2024 सीज़न के लिए सलामी बल्लेबाज विल यंग के साथ अनुबंध किया

ऑकलैंड
 न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज विल यंग ने 2024 सीजन के लिए नॉटिंघमशायर के साथ विभिन्‍न-प्रारूप करार किया है। 56 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में न्‍यूजीलैंड का प्रतिनिधित्‍व करने वाले यंग सात काउंटी चैंपियनशिप मैच और पूरे वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट अभियान के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

काउंटी टीम नॉटिंघमशायर के लिए यंग का जुड़ना सकारात्‍मक है क्‍योंकि पिछले सीजन में उन्‍होंने दमदार प्रदर्शन करके दिखाया था। यंग ने केवल तीन लाल गेंद मैचों के लिए टीम से अनुबंध किया था और 59.80 की औसत से 299 रन बनाए थे। यंग ने टीम में बेन डकेट की जगह भरी है, जो कि राष्‍ट्रीय टीम के साथ व्‍यस्‍त हैं।

टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज विल यंग ने 13 टेस्‍ट में 26.45 की औसत से 582 रन बनाए हैं। उन्‍होंने रविवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले वनडे में अपना तीसरा वनडे शतक जमाया। यंग को भारत में संपन्‍न वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में छह मौकों पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला था। न्‍यूजीलैंड ने वर्ल्‍ड कप 2023 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

नॉटिंघमशायर के हेड कोच पीटर मूर्स ने कहा, 'विल यंग हमारे बल्‍लेबाजी ग्रुप में मूल्‍यवान अनुभव जोड़ेंगे। वो बेन डकेट की जगह भरेंगे, जो कि अधिकांश सीजन इंग्‍लैंड टीम के साथ व्‍यस्‍त रहेंगे। उन्‍होंने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। उनकी शांत सोच हमारी चैंपियनशिप टीम में स्‍थायीपन जोड़ेगी और कप्‍तान हसीब हमीद को रणनीति बनाने में आसानी पहुंचाएगी।'

कोच ने आगे कहा, 'पहले हाफ में विल यंग की उपलब्‍धता विभिन्‍न प्रारूपों में हमारे लिए सहायक बनेगी। पिछले सीजन में वो स्‍क्‍वाड में शानदार तरीके से फिट हुए और वो आगे भी इसे जारी रखने की कोशिश करेंगे। मैंने कोच के रूप में उनके साथ काम करके काफी आनंद उठाया।'

विल यंग ने काउंटी टीम से जुड़ने पर खुशी जताते हुए कहा, 'पहली बार में मैंने टीम के साथ काफी आनंद उठाया। फिर नॉटिंघमशायर से अनुबंध मिलना और ट्रेंट ब्रिज के सदस्‍यों के सामने खेलने में आनंद आएगा। ट्रेंट ब्रिज में दर्शकों के बीच सीमित ओवर क्रिकेट खेलने को लेकर उत्‍साहित हूं। यहां बल्‍लेबाजी करना शानदार हैं और मैं उम्‍मीद करता हूं कि टीम को ब्‍लास्‍ट में एक कदम आगे लेकर जाऊं।'

 

About rishi pandit

Check Also

विंबलडन चैंपियन वोंद्रोसोवा ने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन में जीत के साथ की

बर्लिन विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा ने अपने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन लेडीज ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *