Tuesday , June 18 2024
Breaking News

पर्थ टेस्ट के दौरान धीमी ओवर गति के कारण पाकिस्तान पर लगा जुर्माना

पर्थ
 पर्थ में 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए शान मसूद के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम पर जुर्माना लगाया गया है।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया गया है और दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक घटा दिए गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले, पाकिस्तान डब्ल्यूटीसी 2025 अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर था। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 360 रनों की हार के बाद, वे दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं और पेनल्टी का मतलब है कि उनके प्रतिशत अंक 66.67 से घटकर 61.11 हो गए हैं।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, क्रिकेटरों को उनकी टीम द्वारा आवंटित समय में प्रत्येक ओवर फेंकने में विफल रहने पर उनकी मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार, एक पक्ष को प्रत्येक ओवर कम के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है जिसके बाद पाकिस्तान के कुल अंकों में से दो अंक काट लिए गए हैं।

आईसीसी एलीट पैनल मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने समय भत्ते पर विचार करने के बाद पाकिस्तान को दो ओवर कम पाए जाने के बाद प्रतिबंध लगाया।

आईसीसी के अनुसार, ऑन-फील्ड अंपायर जोएल विल्सन और रिचर्ड इलिंगवर्थ, तीसरे अंपायर माइकल गफ़ और चौथे अंपायर डोनोवन कोच ने आरोप लगाए। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने दिए गए प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा।

About rishi pandit

Check Also

विंबलडन चैंपियन वोंद्रोसोवा ने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन में जीत के साथ की

बर्लिन विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा ने अपने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन लेडीज ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *