Wednesday , May 15 2024
Breaking News

‘जग्‍गा जासूस’ से निकाले गए थे गोविंदा, अब अनुराग बसु ने बताई इसके पीछे की असल वजह

Anurag Basu vs Govinda:digi desk/BHN/ फिल्‍ममेकर अनुराग बासु ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि फिल्म ‘जग्गा जासूस’ से उन्होंने फिल्म अभिनेता गोविंदा को क्यों निकाला था. साल 2017 में इस फिल्‍म में रणबीर कपूर और कैटरीना कपूर ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. एक इंटरव्‍यू में अनुराग बासु ने कई विवादों के बारे में खुलकर बात की. अनुराग बासु ने उन चुनौतियों के बारे में बात की जिसकी वजह से फिल्म को बनाने में 4 साल से ज्यादा का समय लगा.

‘बर्फी’ निर्देशक ने कहा,“फिल्‍म की शूटिंग पहले भी कई बार डिले हो चुकी थी. इसके साथ ही इस बात को लेकर भी संदेह बना रहता था कि गोविंदजी सेट के पास पहुंच रहे हैं या नही, वह उड़ान रद्द कर रहे हैं, या आ रहे हैं, या हम शूट रद्द कर रहे हैं? यह बहुत अनप्रिडिक्टेबल था. मैं इतना तनाव नहीं ले सकता था, यार. हम दक्षिण अफ्रीका में शूट कर रहे थे और सारी चीजें लाइनअप की हुई थीं. इस वजह से गोविंदा को छोड़ना पड़ा.’

गौरतलब है कि साल 2017 में हुए इस वाक्‍ये के बाद गोविंदा ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी और उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया था. एक्‍टर ने लिखा था, ‘मैंने एक अभिनेता के तौर पर अपना काम कर दिया है और अगर निर्देशक उससे खुश नहीं है, तो वह उनका फैसला है. मेरे बारे में कई सारी गलत बातें और खबरें चल रही हैं.’

उन्‍होंने आगे कहा,’ इस वजह से फिल्म 3 साल तक लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही. मेरा तबीयत ठीक नहीं थी, बावजूद इसके मैंने दक्षिण अफ्रीका जाकर अपना शूट पूरा किया.’ उन्होंने यह भी कहा था कि मुझसे कहा गया कि फिल्म की कहानी दक्षिण अफ्रीका में बताई जाएगी. मैंने साइनिंग अमाउंट भी नहीं लिया था. कोई कॉन्ट्रैक्ट भी साइन नहीं किया था. मैंने कपूर परिवार को पूरा सम्मान दिया. फिल्‍म भी इसलिए की क्‍योंकि रणबीर मेरे सीनियर के बेटे हैं.

बता दें कि, जग्गा जासूस के निर्माता रणबीर कपूर थे. फिल्‍म के बारे में बात करते हुए रणबीर कपूर ने कहा था, इस फिल्‍म का पूरा श्रेय अनुराग बसु का है क्योंकि उन्होंने फिल्म की कहानी पूरी सुने बिना, फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी. फिल्‍म के कई किरदारों को बदलना पड़ा और फिल्म को लंबा समय लगा.’ उन्होंने माना था कि गोविंदा जैसे बड़े कलाकार को लेना गलती थी, हम उनके साथ न्याय नहीं कर पाए. उन्‍होंने गोविंदा से माफी भी मांगी थी.

About rishi pandit

Check Also

हिना खान की वेब सीरीज नामाकूल का ट्रेलर जारी, रिलीज तारीख से भी उठा पर्दा

मुंबई  छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस हिना खान आज इंडस्ट्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *