Sunday , September 22 2024
Breaking News

IND vs AUS 2nd Test Score: तीसरे दिन का खेल समाप्त, बड़ी जीत की ओर भारत, AUS 133/6

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd Test Day 3 Live Cricket Score Streaming Online on Sony Ten 1, Sony Ten 3, Sony Liv Live TV Cricket Today Match Watch Online: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल आज समाप्त हो गया. स्टंप तक आस्ट्रेलिया पर भारत को मात्र दो रन की बढ़त हासिल थी. ऐसे में भारत बड़ी जीत की ओर तो अग्रसर है, लेकिन उसने पारी से जीत का मौका गंवा दिया है. चूंकि भारतीय बल्लेबाज आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी हैं इसलिए चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद वे जल्द से जल्द टीम आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी समाप्त करना चाहेंगे. इससे पहले आज सुबह तीसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत ने बल्लेबाजी जारी रखी और 326 रन पहली पारी में बनाए. इस तरह भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 131 रन की बढ़त बनाकर विरोधी खेमे को दबाव में डाल दिया है. इसके बाद गेंदबाजी को उतरी टीम ने आते ही कहर मचा दिया और जो बर्न्स को उमेश यादव ने आउट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका तब लगा जब स्कोर 4 रन ही था.

तीसरे दिन का खेल समाप्त, बड़ी जीत की ओर भारत

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. तीसरे दिन का मैच समाप्त होने तक भारत बड़ी जीत की ओर अग्रसर हो गया है हालांकि अब वह एक पारी से जीत दर्ज नहीं कर पायेगा क्योंकि आस्ट्रेलिया पर अब उसे मात्र दो रन की बढ़त हासिल है. कल जब आस्ट्रेलिया के बल्लेेबाज बैटिंग के लिए उतरेंगे तो उनके सामने किसी भी तरह पिच पर टिके रहने का लक्ष्य होगा, लेकिन अभी दो दिन का मैच बाकी है और उसके चार विकेट शेष हैं. ऐसे में भारत की जीत एक तरह से तय ही है अगर पहले टेस्ट मैच की बैटिंग दोबारा ना सामने आये तो.

भारत को अभी भी बढ़त हासिल

भारतीय टीम को अभी भी बढ़त हासिल है. आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और कैमरन ग्रीन ग्राउंड पर बने हुए हैं. टीम इंडिया को अब मात्र 11 रन की बढ़त हासिल है और आस्ट्रेलिया के पास चार विकेट शेष हैं. लेकिन भारतीय गेंदबाज अगर इसी तरह दबाव बनाये रहें, तो भारतीय टीम जीत हासिल कर सकती है.

ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट गिरा

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया की टीम लड़खड़ा गयी है और कप्तान पेन मात्र एक रन बनाकर रविंद्र जडेजा के शिकार बने हैं. पेन को पंत ने लपका. अभी आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 104 रन है. अभी भी भारत को 26 रन की बढ़त प्राप्त है.

उमेश यादव मैदान से बाहर गए

मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन भारत को उस समय बड़ा झटका लगा जब तेज गेंदबाज चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए. ऑस्ट्रेलिया जब दूसरी पारी खेल रही थी उसी दौरान टीम इंडिया तेज गेंदबाज उमेश यादव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. ज्यादा पेन के कारण उनको ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा.

अश्विन ने दिलाई भारत को दूसरी सफलता

भारत को दूसरी सफलता मार्नस लाबुशाने के विकेट के रूप में मिली. उनका विकेट आर. अश्विन ने लिया और उन्हें 28 रन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया.

भारत को पहली सफलता

भारतीय टीम के 326 रन पर आलआउट के बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू हुई और पहला ओवर जसप्रीत बुमराह ने मेडन डाला. क्रीज पर मौजूद थे जो बर्न्स और मैथ्यू वेड. इसके बाद बॉलिंग करने आए उमेश यादव ने जो बर्न्स को उमेश यादव ने ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया. इस तरह भारत को पहली सफलता मिली.

अजिंक्य रहाणे 112 रन बनाकर रनआउट

तीसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद अजिंक्य रहाणे 112 रन बनाकर रनआउट हो गए. इसके बाद भारत के लगभग सभी विकेट सस्ते में ही निपट गए. पुछल्ले बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 326 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

 

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *