Tuesday , May 21 2024
Breaking News

CM की गाड़ी आई तो विष्णुदेव ने सबसे पहले बदला नंबर! भूपेश बघेल का था ‘लकी’ नंबर

रायपुर
छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही लोग सोच‌ रहे थे कि मुख्यमंत्री के गाड़ियों के काफिले बदल जाएंगे। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय‌‌ की गाड़ियां नहीं बदलीं लेकिन गाड़ियों का नंबर जरूर बदल गया है। जब भूपेश सीएम थे तो इन गाड़ियों का नंबर CG02BB-0023 था।‌ चर्चा थी कि यह नंबर उनकी पत्नी का प्रिय था (हलांकि इसकी पुष्टि नहीं)। यह भी कहा जाता है कि 0023 नंबर साल 2023 के चुनावी विजय के लिए था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब सत्ता बदली तो गाड़ियां विष्णदेव साय के पास आ गईं हैं।  

बताया‌ जा रहा है कि सीएम प्रोटोकॉल की यह पजेरों गाड़ियों में नए सीएम ने कुछ बदलाव नहीं किया है लेकिन नंबरों को बदल दिया गया है। सीएम के काफिले की गाड़ियों से पूर्व सीएम बघेल का लकी नंबर अब हट गया है। नंबर बदलने की खबर छत्तीसगढ़ में खूब चर्चा हो रही है‌। बता दें कि जब यह गाड़ी विधायक दल के नेता के पास भाजपा कार्यालय पहुंची‌ तब यह नंबर पुराना नंबर 0023 था। उसके‌ बाद शपथ ग्रहण के बाद नंबर जब कैबिनेट की बैठक में पहुंचे‌ थे तब नंबर बदला हुआ था।

हाइटैक फीटर्स की SUV
SUV गाड़ियां हाइटैक तरीके से खासतौर पर तैयार किया जाता है।‌ इन गाडियों को पंजाब में कस्टमाइज किया गया है। यह पूरी गाड़ी बुलेट प्रूफ होती है। काफिले की यह गाड़ियां हाई स्पीड रेस के हिसाब से भी तैयार की जाती है। जिनका समय‌-समय पर मेंटिंनेस होता रहता है‌‌। बतादें कि 1 लाख किलोमीटर चलने के बाद‌ गाड़ियों को बदलने का प्रपोजल भेजा जा सकता है। इसके साथ ही यह माना जा रहा है कि नए सीएम द्वितीय वित्तीय वर्ष में इन गाड़ियों को बदल लेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

राजनांदगांव में छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या, पुलिस ने तीन आरोपी किए गिरफ्तार

राजनांदगांव. राजनांदगांव में पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई है जहां भाई ने ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *