Friday , May 3 2024
Breaking News

मंगेतर ने लाकर दी गोलियां: कोरबा में शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई युवती, समाज के डर से परिजनों ने कराया गर्भपात

कोरबा.

कोरबा के बांगो थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती शादी से पहले ही गर्भवती हो गई। समाज के डर से इस बात को छिपाने के लिए परिजनों ने उसका गर्भपात करा दिया। युवती की सेहत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि युवती को गर्भपात कराने की दवा उसके ही मंगेतर लाकर दी थी। दोनों की सगाई हो चुकी है और सेहत सही होने के बाद दोनों का विवाह कराए जाने की बात कही जा रही है।

बांगो थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 18 वर्षीय युवती विवाह से पहले ही गर्भवती हो गई। सगाई के बाद मंगेतर का उसके घर आना-जाना लगा रहता था। इस बीच दोनों के बीच संबंध बन गए और युवती का गर्भ ठहर गया। इस बात की जानकारी होते ही दोनों ही परिवार के बीच हड़कंप मच गया। शादी से पहले यह बात किसी को पता न चले इस कारण दोनों परिवारों के रजामंदी से युवती का गर्भपात कराने का निर्णय लिया गया। युवती के मंगेतर ने ही उसे गर्भपात की दवा लाकर दी। दवा का सेवन करने के बाद युवती की सेहत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उसे पोड़ी-उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया। जहां से उसे बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है। अस्प्ताल से मिले मेमो के आधार पर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाऊद खुजुर ने बताया कि जिला अस्पताल से मिले मेमू के आधार पर युवती का बयान दर्ज किया गया है, जहां युवती ने बताया कि गांव में रहने वाले एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग था। मामला बिगड़ने पर दोनों की परिजन शादी के लिए तैयार हो गए, लेकिन युवती गर्भवती हो गई थी। समाज के डर से युवक ने युवती को गर्भपात कराने गोली खिला दी। हालत बिगड़ने पर उसे गांव के पास ही उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। हालत बिगड़ने पर जिला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है, जहां उपचार जारी है। युवती की सेहत फिलहाल सही बताई जा रही है। उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी जाएगी, जिसके बाद दोनों का विवाह भी कराया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

राजनांदगांव में मजदूर की रंजिश में की हत्या, तार व बारूद को विस्फोटक बनाकर स्टार्टर में किया फिट

राजनांदगांव/डोंगरगांव. डोंगरगांव थाना क्षेत्र के जामसरार कला में 28 अप्रैल की सुबह सिंचाई मोटर पंप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *