Saturday , June 29 2024
Breaking News

खुलासा : वीरेंद्र चारण ने लिया था गोगामेड़ी के खात्मे का जिम्मा

जयपुर

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव गोगामेड़ी के हत्यारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 3 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हत्या की पूरी प्लानिंग से पर्दा उठ गया है. गोगामेड़ी की जान लेने वाला आरोपियों ने बताया कि कैसे करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की पूरी साजिश रची गई और फिर हथियार देकर उसका कत्ल कराया गया.

हत्या के लिए क्यों तैयार हुआ नितिन फौजी

रिपोर्ट के मुताबिक गोगामेड़ी की हत्या कराने की जिम्मेदारी विदेश में बैठे रोहित गोदारा को दी गई थी. इसके बाद उसने अपने राइट हैंड वीरेंद्र चारण को इस काम को पूरा करने के लिए कहा. फिर चारण ने हत्या की पूरी प्लानिंग की. इसके बाद इस काम के लिए शूटर खोजे गए और उन्हें हथियार मुहैया कराया गया. इसके बाद हत्या को कैसे अंजाम देना है उसकी स्क्रिप्ट लिखी गई.

फिर शूटर के तौर पर नितिन फौजी को काम खत्म करने का जिम्मा सौंपा गया. नितिन फौजी को इस काम के बदले कनाडा का फर्जी पासपोर्ट और वीजा देने का वादा किया गया था जिसके बाद वो हत्या करने के लिए तैयार हो गया था.

वीरेंद्र चारण ने कैसे तैयार किया दूसरा शूटर

दरअसल रोहित गोदारा का राइट हैंड वीरेंद्र चारण दूसरे शूटर रोहित राठौड़ के साथ राजस्थान की अजमेर जेल में बंद था. रोहित एक रेप के केस में जेल गया था. उसने चारण को बताया था कि रेप केस के इस मामले में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव गोगामेड़ी उसके खिलाफ पैरवी कर रहा था जिससे उसने उसके खिलाफ मन में नफरत पाल ली थी. चारण ने रोहित के इसी गुस्से का फायदा उठाया और उसे उसकी हत्या करने के लिए तैयार कर लिया.

शूटर्स को अत्याधुनिक हथियार डीलर रोहित गोदारा और वीरेंद्र चारण द्वारा किया गया था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी नितिन फौजी पुलिस के सामने टूट पड़ा और उसने कबूल किया कि राजस्थान के मोस्ट वांटेड और अत्याधुनिक हथियार डीलर रोहित गोदारा और वीरेंद्र चारण द्वारा उसका इस्तेमाल किया गया था.

कैसे पकड़े गए हत्यारे

बता दें कि इस हत्याकांड में शामिल आरोपियों को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच और राजस्थान पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार की शाम को चंडीगढ़ के एक होटल से गिरफ्तार किया था. शूटरों और उनके सहयोगी सहित कुल तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ा था. उनकी पहचान जयपुर के रोहित राठौड़ और महेंद्रगढ़ के नितिन फौजी के रूप में हुई है. तीसरा आरोपी उधम सिंह है जो उनके साथ था. ये सभी आरोपी सेक्टर 22 के एक होटल में ठहरे थे.

बता दें कि गोगामेड़ी की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता रामवीर जाट को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस के मुताबिक रामवीर जाट नितिन फौजी का करीबी दोस्त है. आरोपियों को पहले दिल्ली लाया गया जिसके बाद उन्हें राजस्थान पुलिस को सौंप दिया गया.

कैसे और कब हुई थी गोगामेड़ी की हत्या

बता दें कि जयपुर में 5 दिसंबर को गोगामेड़ी की हत्या उसी के घर में कर दी गई थी. शूटर शादी का कार्ड देने के बहाने गोगामेड़ी से मिले थी और फिर उस पर 17 गोलियों दाग दी थी. गोगामेड़ी को 6 गोलियां लगी थी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी. ये पूरी वारदात कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

सलमान खान को हत्या की धमकी दे चुका लॉरेंस बिश्नोई

देश में कुख्यात बदमाशों की एक गैंग है, जिसका सरगना है लॉरेंस बिश्नोई। लॉरेंस सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है और अपने एक गुर्गे संपत नेहरा को मुंबई तक भेज दिया था। हालांकि बाद में संपत नेहरा पकड़ा गया। लॉरेंस पिछले 10 साल से पंजाब जेल में बंद है। उसके अधिकतर गुर्गे भी अलग-अलग जेलों में बंद है। जेल में ही हत्या और वसूली की सारी योजनाएं बनती है और उन्हें अंजाम तक पहुंचाया जाता है। लॉरेंस के कुछ साथी विदेशों में छिपे हैं, जिनमें दो बड़े नाम गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा है। ये दोनों बदमाश इंटरनेट कॉलिंग के जरिए अपने नेटवर्क में जुड़े गुर्गों के संपर्क में रहते हैं। इंटरनेट कॉलिंग के जरिए ही बड़े कारोबारियों को जान से मारने की धमकी देकर लाखों करोड़ रुपये की वसूली मांगी जाती है।

लॉरेंस गैंग का रोहित गोदारा करता है प्लानिंग

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात गुर्गा रोहित गोदारा बीकानेर का रहने वाला है। पिछले कई सालों से वह विदेश में छिपा है। गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या की साजिश रोहित गोदारा ने रची थी और वीरेंद्र चारण के जरिए उसे अंजाम दिया गया। रोहित गोदारा के कहने पर ही वीरेंद्र चारण ने चार शूटर्स को तैयार किया, जिन्होंने 3 दिसंबर 2022 को सीकर में राजू ठेहट को गोलियों से भून दिया। हत्या के अगले ही दिन चारों हत्यारे पकड़े गए। उनसे हुई पूछताछ में ही यह खुलासा हुआ कि ठेहट की हत्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने करवाई।

गोगामेड़ी की हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ

राजू ठेहट की हत्या के ठीक एक साल बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को निशाना बनाया गया। हत्या के तुरंत बाद रोहित गोदारा के नाम से बने सोशल मीडिया अकाउंट पर हत्या की जिम्मेदारी भी ले ली गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गोगामेड़ी की हत्या भी रोहित गोदारा ने वीरेंद्र चारण के जरिए करवाई। करीब डेढ साल पहले वीरेंद्र चारण और राहुल राठौड़ एक ही जेल में बंद थे। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई और वीरेंद्र चारण ने राहुल को अपनी गैंग में शामिल कर लिया। चारण ने ही मकराना के जूसरी गांव निवासी शूटर राहुल राठौड़ और नितिन फौजी को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के लिए तैयार किया था।

 

 

About rishi pandit

Check Also

तीन दिन से लापता 12 साल की बच्ची की हत्या, पानी की टंकी से मिली लाश

वाराणसी वाराणसी में तीन दिन से लापता एक 12 साल की लड़की की लाश मिली। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *