Saturday , May 18 2024
Breaking News

आज उत्तराखंड दौरे पर आएंगे PM मोदी, वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली/देहरादून
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड का दौरा करेंगे और इस दौरान देहरादून में आयोजित किए जा रहे उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023 का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी। उसके मुताबिक प्रधानमंत्री इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी करेंगे।

पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 दिसंबर, 2023 को देहरादून, उत्तराखंड का दौरा करेंगे। वह वन अनुसंधान संस्थान, देहरादून में आयोजित 'उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023' का उद्घाटन सुबह लगभग 10:30 बजे करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जनसमूह को संबोधित भी करेंगे।'' दो दिवसीय शिखर सम्मेलन 8 और 9 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसका मुख्य विषय ‘शांति से समृद्धि' है।

पीएमओ ने कहा कि उत्तराखंड को निवेश के एक नए केंद्र के रूप में स्थापित करने की दिशा में 'उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन 2023' एक कदम है। इस शिखर सम्मेलन में दुनिया भर से हजारों निवेशक और प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसमें केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्न देशों के राजदूतों के साथ-साथ प्रमुख उद्योगपतियों सहित अन्य लोग शामिल होंगे।

About rishi pandit

Check Also

नीट परीक्षा सेंधमारी करने में कामयाब सॉल्वर गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार

नई दिल्ली मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी NEET की परीक्षा देश की सबसे बड़ी और कठिनमत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *