Friday , May 17 2024
Breaking News

Cyclone Michaung: मिचौंग ने किया लैंडफॉल, तेज हवाएं और भारी बारिश, NDRF बापटला में तैनात

National cyclone michaung tracker live updates andra pradesh tamil nadu storm alert bay of bengal imd heavy rainfall alert: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चक्रवात मिचौंग मंगलवार को 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंध्र प्रदेश के बापटला जिले में तट से टकरा गया। फिर आगे की तरफ बढ़ गया। मौसम विभाग के अनुसार, दोपहर 1 बजे आंध्र के नेल्लोर-मछलीपट्टनम के बीच लैंडफॉल कर गया है। ओडिशा और पूर्वी तेलंगाना के दक्षिण जिले अलर्ट मोड़ पर है।

मिचौंग के कारण ओडिशा के दक्षिणी जिले में बारिश हुई। तूफान के बापटला तट पर टकराने से ऊंची-ऊंची लहरे उठी। आईएमडी के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान 200 एमएम बारिश होने की संभावना है। चक्रवात के चलते तमिलनाडु में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने हालात का जायजा लेने के लिए समीक्षा बैठक की। उन्होंने मुआवजा राशि वितरित करने का निर्देश दिया।

रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एनडीआरएफ तैनात

साइक्लोन के टकराने के बाद आंध्र प्रदेश में बापटला तट पर NDRF के जवान तैनात हैं।

लैंडफॉल के बाद कमजोर हुआ चक्रवात

मौसम विभाग के अनुसार, लैंडफॉल के बाद चक्रवात के उत्तर की ओर बढ़ने और अगले दो घंटे के दौरान कमजोर होने की संभावना है।

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी

मौसम विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ इलाकों पर अति से अत्यधिक बरसात का रेड अलर्ट जारी किया है।

 9 लोगों की हुई मौत

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु में मंगलवार को बारिश कमी हुई है। हालांकि चेन्नाई बारिश की वजह से डूब गया है। अब तक एक बच्चे समेत नौ लोगों की जान जा चुकी है। सोमवार को रनवे पर पानी भरने की वजह से 70 फ्लाइट्स रद्द रही। 30 फ्लाइट्स को बेंगलुरु डायवर्ट किया गया।

About rishi pandit

Check Also

एनसीबीसी ने पश्चिम बंगाल और पंजाब में ओबीसी के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने की सिफारिश की

नई दिल्ली  राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में अन्य पिछड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *