Friday , October 18 2024
Breaking News

MP Election Result 2023 : दोनों दलों की जबरदस्त तैयारियां, एक-एक वोट की खींचतान की रणनीति तैयार

MP Elections news mp election 2023 bjp and congress on high alert regarding vote countig: digi desk/BHN/भोपाल/ विधानसभा चुनाव का परिणाम आने में अब कुछ ही घंटे बाकी है। तीन दिसंबर को मतों की गणना होगी और राजनीतिक दलों के भाग्य का फैसला हो जाएगा। मतगणना के लिए अब भाजपा और कांग्रेस दोनों हाईअलर्ट मोड पर आ गई है। दोलों दल शनिवार को अपने बूथ-काउंटर एजेंट को संबंधित जगहों पर अलर्ट करेगी। शुक्रवार को भी दोनों पार्टियों ने अपने कार्यकर्ताओं को बूस्टअप किया। दोनों ओर हर बूथ व हर वोट के लिए अलर्ट रहने का संदेश दिया गया है। एग्जिट पोल में बेहतर रुझान आने के बाद प्रदेश भाजपा में नया जोश है। भाजपा ने बूथ काउंटर एजेंट को सुबह से ही मतगणना पर नजर रखने कहा है। भाजपा ने प्रचंड जीत का दावा किया है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुक्रवार को दोहराया, भाजपा इतिहास रचने जा रही है। बूथ कार्यकर्ता, एजेंट व सभी नेता मतगणना को लेकर सतर्क रहें। हर बूथ के वोट की निगरानी करें। गड़बड़ी दिखे तो भोपाल मुख्यालय को सूचित करें। हर विधानसभा के प्रभारी को मतगणना में बारीकियों पर ध्यान रखने कहा है। अभी तक जिन सीटों पर चिंता है, वहां के लिए भी रणनीति तैयार की है।

ये तैयारी…

  • मतगणना के दिन सुबह से ही भोपाल मुख्यालय में कंट्रोल रूम शुरू होगा।
  • पूरे दिन मतगणना के रुझान दर्ज करने के साथ शिकायतों के निराकरण के लिए भी नेता रहेंगे।
  • विधि विशेषज्ञों की टीम भी रहेगी, ताकि नियमों के उल्लंघन पर चुनाव आयोग से श्किायत की जा सके।


कांग्रेसः कमलनाथ ने अपने हाथ में ली कमान

मतगणना के पहले कांग्रेस हाईअलर्ट पर है। चुनाव में जीत के प्रति आश्वस्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कमान अपने हाथ में ले ली है। प्रत्याशियों-पदाधिकारियों से कहा है किसी भी समस्या पर उनसे सीधे बात करें। मतगणना के दिन 3 दिसंबर को कमलनाथ पूरे समय पीसीसी में रहेंगे। यहां कंट्रोल रूम बनाया गया है।

ये तैयारी…

  • सभी उम्मीदवारों और सहयोगियों को पार्टी ने पहले ही दे दी है ट्रेनिंग।
  • मतगणना की बारीकियां समझाईं। बताया, कहां क्या गड़बड़ी हो सकती है।
  • कहीं गड़बड़ी हुई तो तुरंत सूचना मतगणना अधिकारी और पीसीसी को सूचना देने के निर्देश।
  • कंट्रोल रूम में तैयार रहेगी लीगल टीम, कानूनी राय देने के साथ उचित कदम उठाए जाएंगे।

चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस ने शुक्रवार शाम मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को एक वीडियो व ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा, हार के डर से भाजपा मतगणना स्थल पर हंगामा करने के लिए कार्यकर्ताओं को उकसा रही है। प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव सिंह, प्रकाश जैन, जेपी धनोपिया ने अतिरिक्त बल तैनाती की मांग की है।

About rishi pandit

Check Also

राज्य स्तरीय शालेय क्रिकेट प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

शहडोल  सहायक संचालक खेल श्री रईस अहमद ने जानकारी दी है कि मध्यप्रदेश की 68वीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *