Monday , May 20 2024
Breaking News

National: हमारे उम्मीदवारों को फोन आ रहे…, कर्नाटक के डिप्टी CM के बयान से आया सियासी भूचाल

National news i am going to telangana our candidates approached by cm kcr claims dk shivakumar ahead of telangana assembly election result: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ 3 दिसंबर को आने वाले चुनावी परिणाम से पहले तेलंगाना में सियासी पारा चढ़ गया है। रविवार 3 दिसंबर को राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना रविवार को होगी। मतगणना से कुछ घंटा पहले सभी राजनीतिक दलों और उनके नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। तेलंगाना में वैसे तो अधिकतर एग्जिट पोल्स में कांग्रेस पार्टी सरकार बनाते हुए दिख रही है, लेकिन रिजल्ट से पहले पार्टी हर स्थिति के लिए तैयार है। इसी को लेकर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार ने शनिवार को कहा, “मैं चुनाव परिणामों की पृष्ठभूमि में तेलंगाना जा रहे हूं। यहां पार्टी द्वारा सौंपे गए कार्य को पूरा करूंगा। आज अपने बेंगलुरु स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने ये बात कही।

शिवकुमार ने यह बयान तब दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या वह खंडित फैसले की स्थिति को संभालने के लिए परिणामों की घोषणा की पृष्ठभूमि में तेलंगाना जा रहे हैं। जब शिवकुमार से पूछा गया कि कांग्रेस विधायकों से अन्य दलों द्वारा संपर्क किया जा रहा है और क्या पार्टी को इस घटनाक्रम का डर है, तो उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई भी विधायक अन्य राजनीतिक दलों में शामिल नहीं होगा।

केसीआर पर लगाया आरोप

आगे शिवकुमार ने बताया कि अगर यहां हमारी पार्टी बहुमत के आंकड़े से कुछ पीछे रह जाती है तो ऐसी स्थिति में विधायकों रिजॉर्ट में शिफ्ट किया जा सकता है। क्योंकि तेलंगाना के सीएम केसीआर ने उनके कैंडिडेट्स से संपर्क साधा है। लेकिन हमें इसकी कोई चिंता नहीं है। हमारे सभी उम्मीदवार, जिनसे भी उन्होंने संपर्क किया है उन्होंने यह जानकारी दे दी है कि किसने उनसे संपर्क किया था। हम भी बहुत सतर्क हैं। इस बीच मैं भी तेलंगाना जा रहा हूं।

जिम्मेदारी निभाने की तैयारी

पत्रकारों को आगे उन्होंने बताया कि तेलंगाना के नेताओं ने हमारे राज्य में चुनाव के दौरान बहुत काम किया था। हमारे नेताओं ने भी वहां चुनाव में भी खूब मेहनत किया है। इसलिए, यहां हमारी जिम्मेदारी बनती है। बता दें कि तेलंगाना राज्य के विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस पार्टी को बढ़त दी गई है और कुछ ने भविष्यवाणी जताई है कि किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगी। इसलिए पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दिया है वो निभाने के लिए तैयार हैं।

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *