Thursday , May 30 2024
Breaking News

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले में AAP सांसद संजय सिंह के खिलाफ ED की चार्जशीट दायर

National delhi liquor scam ed charge sheet against aap sanjay singh in excise police case: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ शराब घोटाला मामले में राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ईडी ने आप नेता के खिलाफ चार्ज शीट दायर कर दी है। ईडी के आरोप पत्र में संजय को आरोपी बनाया गया है।

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने चार्जशीट में कहा है कि संजय सिंह ने साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग और आरोपियों की मदद की थी। 4 दिसंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट इस मामले पर दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी। आरोपपत्र विशेष न्यायाधीश एमक नागपल के समक्ष सूचीबद्ध किया है।

4 अक्टूबर को ईडी ने किया था गिरफ्तार

संजय सिंह को ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने 24 नवंबर को आप नेता की न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक बढ़ा दी। ईडी की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक नवीन कुमार मत्ता ने कोर्ट को बताया, इस मामले में जल्द ही पूरक अभियोजन शिकायत दायर किया जाएगा।

राज्य के खजाने को पहुंचाया नुकसान

हाल ही में निर्धारित समय सीमा के अंदर दिल्ली उच्च न्यायालय ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह को शराब अनियमितता मामले में उनकी रिमांड और गिरफ्तारी को बर्खास्त कर दिया था। ईडी ने दावा किया कि संजय और उनके सहयोगियों ने 2020 में शराब की दुकानों और व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार के फैसले में प्रमुख भूमिका निभाई। जिससे राजधानी के खजाने को नुकसान पहुंचा है। साथ ही भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का उल्लंघन हुआ।

प्रवर्तन निदेशालय ने पहले कई इलाकों की तलाशी ली है। जिसमें संजय सिंह, अजीत त्यागी, अन्य ठेकेदारों, व्यापारियों के घर और कार्यालय शामिल हैं। जिन्हें कथित तौर पर पॉलिसी से फायदा हुआ। ईडी ने करीब 270 पेज के चार्जशीट में इस मामले में मनीष सिसोदिया को मुख्य साजिशकर्ता बताया है।

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव-2024 के आखिरी और सातवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थमा, 1 जून को 57 सीटों पर होगा मतदान

नई दिल्ली लोकसभा चुनाव-2024 के आखिरी और सातवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *