Wednesday , May 29 2024
Breaking News

MP Election: EVM में छेड़छाड़ का डर, केंद्रीय मंत्री व कई प्रत्याशियों की सीटों पर निगरानी के लिए बैठे समर्थक

  1. दिमनी के बसपा प्रत्याशी के समर्थक दिन-रात बैठे हैं स्ट्रांग रूम के बाहर
  2. भाजपा के समर्थक नहीं आ रहे निगरानी में नजर
  3. एक मिनट के लिए कैमरे बंद, मचा हल्ला

Madhya pradesh morena mp election 2023 supporters sitting to monitor seats of many candidates in fear of evm tampering: digi desk/BHN/मुरैना/ विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले कई प्रत्याशियों को ईवीएम से छेड़छाड़ का डर सता रहा है, इसीलिए उन्होंने अपने समर्थक उस जगह बैठा दिए हैं, जहां ईवीएम रखी हैं। मुरैना में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर की दिमनी सीट पर बसपा प्रत्याशी तो कई अन्य सीटों पर कांग्रेस समर्थकों ने डेरा डाल रखा है। हालांकि भाजपा के किसी भी प्रत्याशी ने एक भी समर्थक यहां निगरानी के लिए नहीं बैठाया है।

गौरतलब है, कि मुरैना की सभी छह विधानसभा सीटों अंबाह, दिमनी, मुरैना, सुमावली, जौरा और सबलगढ़ के वोटों की गिनती मुरैना, बड़ोखर स्थित पालीटेक्निक कालेज में होगी। यहां वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। 17 नवंबर की शाम मतदान खत्म होने के बाद जब से ईवीएम रखी गई हैं, तभी से कालेज भवन के बाहर कई प्रत्याशियों के समर्थक पहरा दे रहे हैं। प्रशासन ने इनके लिए एक बड़ी टीवी लगवा दी है, जिसमें स्ट्रांग रूम के भीतर और बाहर लगे कैमरों का लाइव प्रसारण होता है।

निगरानी के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर की सीट दिमनी पर बसपा प्रत्याशी बलवीर सिंह दंडोतिया ने, अंबाह में कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र सखबार ने, जौरा के कांग्रेस प्रत्याशी पंकज उपाध्याय ने, मुरैना से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गुर्जर ने अपने समर्थकों को 24 घंटे की ड्यूटी पर तैनात कर रखा है।

एक मिनट के लिए कैमरे बंद, मचा हल्ला

स्ट्रांग रूम और कालेज के चारों ओर लगे कैमरे लगातार चालू हैं, रविवार-सोमवार की रात में स्ट्रांग रूम के बाहर लगे कुछ कैमरे एक मिनट से भी कम समय के लिए बंद हो गए। इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों ने फोन खटखटा दिए। हो-हल्ला शुरू कर दिया।

About rishi pandit

Check Also

ऐतिहासिक भोजशाला में सर्वेक्षण का सर्वे हुआ, इसमें स्तंभों के तीन अवशेष मिले

धार ऐतिहासिक भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) का सर्वे बुधवार को 69वें दिन भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *