Sunday , July 14 2024
Breaking News

Satna: करही हत्याकांड: बेइज्जती का बदला गर्दन काट कर लिया, महिला रिश्तेदार के जरिए अंजाम दी वारदात, सूरत से पकड़ा गया आरोपी


सतना/मैहर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर जिले के अमरपाटन थाना अंर्तगत ककरा गांव में मिली सिरकटी लाश की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी कृष्णानंद उर्फ रजोल साकेत सूरत से पकड़ा गया है। बेइज्जती का बदला लेने के लिए आरोपी ने एक महिला रिश्तेदार के जरिए मृतक को अपने जाल में फंसाया। इसके बाद करही गांव बुलाकर डंडा और बका से हमला कर हत्या कर दी। मौत होने के बाद धारदार हथियार से गर्दन काटने के बाद बगीचे से कुछ दूरी पर नहर के किनारे पर ही गाड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ समय पहले मृतक ने आरोपी के साथ मारपीट करने के बाद वीडियो बनाया था। वीडियो विभिन्न सोशल साइट्स पर अपलोड़ कर दिया था। इसी का बदला चुकाने के लिए आरोपी ने इतनी खौफनाक साजिश रच डाली और क्रूरतम तरीके से हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में अमरपाटन थाना में अपराध क्रमांक 660/23 धारा 302,201 का प्रकरण दर्ज किया गया था। अब दोनों आरोपियों को नामजद करने के बाद पुलिस ने आम्र्स एक्ट की धारा 25 बी और 120 बी का इजाफा किया है।

महिला के पास से मिला मृतक का मोबाइल
हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने पहचान छिपाने की भरपूर कोशिश की। पहचान न हो इसके लिए मृतक की गर्दन काटकर जमीन में दफन की गई थी। लेकिन मृतक के मोबाइल को मुख्य आरोपी ने उस महिला रिश्तेदार के यहां दे दिया था। इसके अलावा भी अन्य सामग्री भी उसे देकर सूरत भाग गया था।

रुपयों के लेन देन को लेकर पूर्व में हुआ था विवाद
मृतक शैलेन्द्र त्रिपाठी और आरोपी कृष्णानंद उर्फ रजोल साकेत दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों के बीच मोबाइल और पैसों का लेन-देन चलता रहता था। विगत कुछ समय पहले पैसों को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद शैलेन्द्र ने कृष्णानंद को नंगा कर पीटा था। इसके अलावा पिटाई का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में शेयर कर दिया था। इसी का बदला लेने का अवसर ढूंढ़ रहा था और एक महिला रिश्तेदार के जरिये उसने अपना बदला हत्या कर चुकाया।

धड़ से ढाई सौ मीटर की दूरी पर दफन किया था सिर
पुलिस ने बताया कि मृतक शैलेन्द्र तिवारी पिता रामचरित तिवारी 23 वर्ष निवासी जेरुका थाना चोरहटा जिला रीवा को एक नाबालिग के प्रेम प्रसंग में फंसा कर इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया। जहां पर बीते 16 नवंबर को शैलेन्द्र का शव मिला था वहीं से लगभग ढाई सौ मीटर की दूरी पर बगीचे से लगी नहर के किनारे सिर को दफन कर दिया गया था। इस घटना के बाद मुख्य आरोपी मुंबई फरार हो गया था। मृतक के परिजनों ने बताया कि 15 नवम्बर की शाम शैलेन्द्र घर से दोस्तों से मिलने के लिए कहकर निकला। दरअसल, वह युवती से मिलने ककरा ले आया गया। जहां हत्या कर दी गई।

हाथ में बने टैटू से हुई थी मृतक की शिनाख्त
अमरपाटन थानान्तर्गत ककरा गांव में पावर हाउस के आगे कडिय़न टोला के पास बगीचे में झाडिय़ों के बीच 16 नवम्बर गुरुवार की शाम को सिर कटी लाश पुलिस ने बरामद की थी। मृतक की शिनाख्त के लिए पुलिस ने शव की फोटो सोशल मीडिया में शेयर की। अगले दिन मृतक की शिनाख्त शैलेन्द्र तिवारी के रूप में हुई। मृतक के दाहिने हाथ में बने त्रिशूल के टेैटू और कपड़े व जूतों से अमरपाटन पहुंचे परिजनों ने शव की पहचान की। सिर कटी लाश मिलने के दो दिन बाद हिरासत में लिए गए संदेही से पूछताछ के उपरांत पुलिस ने लाश मिलने की जगह से 100 मीटर दूर निमार्णाधीन नहर की मिट्टी के ढेर में आरोपियों के द्वारा गाडे गए सिर को बरामद कर लिया था।

एक हजार किमी दूर भागा था आरोपी
हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कृष्णानंद घटना स्थल से करीब एक हजार किमी दूर फरारी काटने गुजरात के सूरत शहर जा पहुंचा था। इधर मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल के निर्देशन में पुलिस टीमें लगातार केस की विवेचना कर रही थी। परिजनों से विवाद की बात का सुराग मिला और पुलिस ने उसी दिशा में जांच की अंतत: एक हजार किमी दूरी पर बैठा व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ा और इस मामले का पर्दाफाश हो गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 163.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 12 जुलाई 2024 तक 163.4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *