Thursday , May 9 2024
Breaking News

MP: पिंक साड़ी, काला चश्मा… हाथ में EVM लेकर निकली महिला अफसर तो ठहर गई सबकी नजरें

  • विधानसभा चुनाव में ग्लैमर का तड़का


खरगोन,भास्कर हिंदी न्यूज़/ एमपी विधानसभा चुनाव में ग्लैमर का तड़का लगा है। वोटिंग से पहले खरगोन में पिंक साड़ी में एक पोलिंग अफसर नजर आई हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वह ईवीएम लेकर मतदान कराने बूथ पर जा रही हैं। ईवीएम लेकर जब वह बाहर निकलीं तो सबकी नजरें ठहर गईं। साथ ही स्टाइलिश मतदान कर्मी विराज नीमा ने उत्तर प्रदेश की पीली साड़ी वाली शासकीय कर्मचारी रीना द्विवेदी की याद दिला दी।
पिंक साड़ी और काला चश्मा में लगीं ग्लैमरस
खरगोन में आज मतदानकर्मियों को सामग्री का वितरण हो रहा था। मतदान सामग्री को लेने विराज नीमा पिंक साड़ी और ब्लैक चश्मा पहुंची थीं। ईवीएम लेकर जब वह निकलीं तो बिल्कुल अलग दिख रही थीं। इस दौरान सबकी नजरें ठहर गईं।
प्राइमरी टीचर हैं विराज नीमा
विराज नीमा को पिंक साड़ी में देखकर लोगों उनकी तस्वीरें ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि वह सीएम राइज स्कूल बिस्टान में प्राइमरी टीचर के रूप में पदस्थ हैं। विधानसभा चुनाव 2023 में उनकी ड्यूटी खरगोन के नूतन नगर क्षेत्र के स्कूल में P3 मतदान कर्मी के रूप में लगी है।
अलग पहचान होनी चाहिए हमारी
महिला मतदानकर्मी विराज नीमा ने कहा कि वे चुनाव सामग्री लेकर गंतव्य की ओर जा रही हैं। उन्होंने अपने लुक के बारे में बताया कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। पुरुषवादी समाज में महिलाओं की अपनी पहचान होनी चाहिए। उन्हें तो पुरुषों से ज्यादा एक्टिव नजर आना चाहिए।
हर चुनाव में लगती है ड्यूटी
उन्होंने कहा कि वह हर बार चुनाव ड्यूटी में मेहनत और लगन से काम करती हैं। अपने ड्रेस का सिलेक्शन सोच समझकर करती है। हर मतदान कर्मी और शासकीय कर्मी की तरह उनका भी विचार है कि अधिक से अधिक मतदान हो। लोग लोकतंत्र के महायज्ञ में अधिक से अधिक आहुति डालें। उन्होंने कहा कि वह दूसरों की तरह मतदान केंद्र में ड्यूटी लगने से परहेज नहीं करतीं और उत्साह से अपनी ड्यूटी निभाती हैं।
पीली साड़ी वाली अफसर बटोर चुकी है सुर्खियां
गौरतलब है कि कुछ वर्ष पहले लखनऊ (उत्तर प्रदेश) के पीडब्ल्यूडी विभाग में कार्यरत रीना द्विवेदी अपनी पीली साड़ी और काले गॉगल्स के कारण चर्चा में आ गई थी। आमतौर पर लोग महिला मतदान कर्मी को ट्रेडिशनल ड्रेस में देखते आए हैं। रीना द्विवेदी ने उस मिथक को तोड़कर एक कॉन्फिडेंट नारी के रूप में अपनी पहचान कायम की थी।

About rishi pandit

Check Also

एक मजबूर बाप ! नहीं मिला शव वाहन,टोकनी में बेटे को लेकर गांव पहुंचा किसान

 डिंडौरी  डिंडौरी जिला भुरका गांव में घर में लगी आग की चपेट में आकर चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *