Monday , April 29 2024
Breaking News

MP: दमोह में नामांकन रैली के दौरान आमने-सामने हुए भाजपा- कांग्रेस के समर्थक

  1. नामांकन रैली के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपाइयों के सामने ठोकी ताल
  2. अस्पताल चौराहे पर आमने-सामने हुए भाजपा- कांग्रेस के समर्थक
  3. घंटाघर से अस्पताल चौराहा की ओर कांग्रेस प्रत्याशियों की रैली आ रही थी

Madhya pradesh damoh mp bjp congress supporters face to face during nomination rally in damoh: digi desk/BHN/दमोह/ विधानसभा चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को भाजपा और कांग्रेस के चारों विधानसभा के प्रत्याशियों के द्वारा अपने नामांकन पत्र बाजे, गाजे के साथ जुलूस के माध्यम से जमा किए गए। जब दमोह विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन अन्य प्रत्याशियों के साथ नामांकन जमा करने रैली लेकर जा रहे थे तब अस्पताल चौराहे पर उन्होंने भाजपाइयों के सामने ताल ठोक कर उन्हें चैलेंज किया है।

यह पूरा घटनाक्रम अचानक हुआ। दरअसल सोमवार को भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के चारों विधानसभाओं के प्रत्याशियों की रैली कलेक्ट्रेट पहुंचनी थी। जहां सभी को नामांकन दाखिल करना था। घंटाघर से अस्पताल चौराहा की ओर कांग्रेस प्रत्याशियों की रैली आ रही थी।

तभी अस्पताल चौराहे पर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कांग्रेस की रैली बैंक चौराहा की तरफ मुड़ गई और आखिर में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन और कांग्रेस के कुछ समर्थक बचे थे। इसी दौरान पीछे से भाजपा समर्थकों की रैली आ गई। अस्पताल चौराहे पर भाजपा समर्थकों ने अपने प्रत्याशियों के लिए नारे लगाना शुरू कर दिए।

उधर कांग्रेस समर्थक भी अपने प्रत्याशियों के नारे लगाने लगे। माहौल एकदम बदला और अचानक ही कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन जोश में आ गए और वह अपनी खुली जीप से निकलकर बोनट पर खड़े हुए और डांस करने लगे। इसके बाद उन्होंने भाजपाइयों की ओर इशारा करते हुए ताल ठोकी और कई बार उन्हें अंगूठे भी दिखाए।

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान भाजपा और कांग्रेस के समर्थक अपनी- अपनी ओर से अपना प्रभाव दिखाने का प्रयास करते रहे। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के टकराव को रोकने के लिए काफी प्रयास किया। हालांकि कोई विवाद नहीं हो पाया, लेकिन करीब 10 मिनट तक कांग्रेस प्रत्याशी इसी तरह बोनट पर खड़े होकर डांस करते रहे और ताल ठोकते रहे।

दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों ने जमा किए नामांकन

सोमवार को नामांकन जमा करने का अंतिम दिन था इसलिए कांग्रेस और भाजपा के चारों विधानसभा प्रत्याशियों के द्वारा एक रैली निकालकर अपना नामांकन जमा किया। पहले कांग्रेस की रैली निकली जिसमें दमोह प्रत्याशी अजय टंडन के साथ पथरिया से राव बृजेंद्र सिंह, हटा से प्रदीप खटीक और जबेरा से प्रताप सिंह मौजूद थे जो अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहीं उसके बाद भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया, हटा से उमादेवी खटीक, जबेरा से धर्मेंद्र सिंह और पथरिया से लखन पटेल एक साथ रैली लेकर नामांकन जमा करने पहुंचे।

वहीं इसके अलावा नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन होने के कारण अनेक प्रत्याशियों ने अपने एक और नामांकन का सेट तथा कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा भी अपने नामांकन दाखिल किए गए इनमें प्रमुख रूप से पथरिया विधायक रामबाई परिहार, टीवी कलाकार चाहत मनी पांडे, जिला पंचायत सदस्य द्रिगपाल सिंह लोधी, भाजपा के बागी विनोद राय ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

About rishi pandit

Check Also

बैतूल संसदीय क्षेत्र में 7 मई को रहेगा सामान्य अवकाश

बैतूल संसदीय क्षेत्र में 7 मई को रहेगा सामान्य अवकाश सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *