Sunday , October 6 2024
Breaking News

अर्नब के चैनल रिपब्लिक भारत पर लगा 20 लाख का जुर्माना, पाकिस्तान के खिलाफ हेट स्पीच के आरोप में ब्रिटेन में कार्रवाई

penalty to Republic Bharat: digi desk/BHN/ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) का रिपब्लिक भारत चैनल (Republic Bharat) एक बार फिर सुर्खियों में है. ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग रेगुलेटर ने रिपब्लिक भारत पर 20,000 पॉन्ड यानि 20 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है. चैनल पर आरोप है कि उसने पाकिस्तानी लोगों के प्रति नफरत को बढ़ावा देने वाले प्रोग्राम को दिखाया, जो हेट स्पीच का मामला है. बता दें कि ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग रेगुलेटर के पास यूके में अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक चैनल को प्रसारित करने का लाइसेंस है.

मंगलवार को वर्ल्डव्यू मीडिया नेटवर्क लिमिटेड ने अपने आदेश में ऑफ़िस ऑफ़ कम्युनिकेशंस में कहा कि 6 सितंबर, 2019 को “पूछता है भारत” के शो में अभद्र भाषा और आपत्तिजनक सामग्री को शामिल किया गया था. बता दें कि इस कार्यक्रम में अर्नब गोस्वामी और तीन भारतीय और तीन पाकिस्तानी मेहमानों के बीच बहस करायी थी, जो भारत के अंतरिक्ष यान चंद्रयान 2 पर आधारित था.

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग रेगुलेटर ने अपने आदेश में कहा है कि “कार्यक्रम में ऐसे बयान शामिल थे जिनके खिलाफ घृणा फैलाने वाले भाषण थे, और उनकी राष्ट्रीयता के आधार पर पाकिस्तानी लोगों के बारे में अपमानजनक बायान दिया गया था. आरोप लगाया गया है कि अपने शो में अर्नब गोस्वामी और कुछ गेस्ट्स ने यह कहा था कि सभी पाकिस्तानी लोग आतंकवादी हैं.

 

About rishi pandit

Check Also

तेलंगाना: बेटे को थी सट्टेबाजी की लत, कर्ज में डूबे परिवार के तीन सदस्यों ने फांसी लगाई, खेती बेचीं लेकिन मामला सुलझाई

निज़ामाबाद (तेलंगाना) तेलंगाना के निजामाबाद जिले के येदापल्ली मंडल के वड्डीपल्ली गांव में एक ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *