Sunday , September 29 2024
Breaking News

Kisan Andolan News: मोदी सरकार को घेरने के लिए किसानों ने बनाया ये मेगा प्लान, ब्रिटेन के सांसदों से भी मांगी मदद

Kisan Andolan:digi desk/BHN/ कृषि कानूनों के खिलाफ फिछले 4 हफ्तों से जारी किसानों के आंदोलन का आज 28वां दिन है. मोदी सरकार और किसानों के बीच बातचीत से फिलहाल कोई हल निकलता नहीं नजर आ रहा है. सरकार के बातचीत के प्रस्ताव पर किसान संगठनों की आज होने वाली बैठक में फैसला लिया जायेगा. वहीं आने वाले दिनों में अपनी मांग को मनवाने के लिए किसान संगठन सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं. आइये जानते हैं क्या है उनका मेगा प्लान.

किसानों ने बनाया मेगा प्लान 

भारतीय किसान यूनियन के नेता हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा मंगलवार शाम कहा कि आज पंजाब के 32 किसान संगठनों की बैठक हुई और उसमें यह फैसला लिया गया है कि 23 तारीख को हम एक टाइम का खाना नहीं खाएंगे. 26 और 27 तारीख़ को दूतावासों के बाहर हमारे लोग प्रदर्शन करेंगे. भारतीय किसान यूनियन के नेता ने कहा कि 27 तारीख को प्रधानमंत्री ने जो मन की बात का कार्यक्रम रखा है उसका हम थालियां बजाकर विरोध करेंगे.

ब्रिटेन के सांसदों से ये मांग 

बता दें कि किसान नेताओं ने मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए ब्रिटेन के सांसदों से भी मदद मांगी है. किसान नेता कुलवंत संधू ने कहा कि हम ब्रिटेन के सांसदों को लिख रहे हैं कि जब तक मोदी सरकार हमारी की बात नहीं मानती, तब तक पीएम बोरिस जॉनसन को भारत आने से रोकें. मालूम हो कि बोरिस जॉनसन जनवरी में भारत आ रहे हैं.

मालूम हो कि कृषि कानून के खिलाफ देश के कई राज्यों से किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं. महाराष्ट्र से भी हजारों किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं, वहीं यूपी में कई जगहों पर किसानों को रोका गया लेकिन वो दिल्ली आने पर आमादा हैं.

 

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *