Friday , May 10 2024
Breaking News

Weather Alert: 30 अक्टूबर तक इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, यूपी और बिहार में बढ़ी ठिठुरन

  1. मौसम में नमी के कारण दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर भी लगातार खराब श्रेणी में बना हुआ है
  2. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 286 ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया है
  3. राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की

National weather update there may be heavy rain in these states till 30 october increased chill in up and bihar know the latest updates: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के कारण उत्तर भारतीय राज्यों व मैदानी इलाकों में हल्की गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। वहीं मौसम में नमी के कारण दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर भी लगातार खराब श्रेणी में बना हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मौसम विभाग के हवाले से बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 286 ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया है। इसके अलावा शनिवार को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई है।

30 अक्टूबर तक इन राज्यों में बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 30 अक्टूबर तक तमिलनाडु, केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 दिनों तक केरल के कई जिलों में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दूसरे सप्ताह में दक्षिण आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल सहित कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

पछुआ का प्रवाह शुरू
मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में पछुआ हवाओं का प्रवाह शुरू होने के कारण मौसम शुष्क बना रहेगा। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक संजय कुमार के मुताबिक बिहार में मोतिहारी राज्य का सर्वाधिक गर्म स्थान रहा। यहां बीते 24 घंटे में 34.6 डिग्री सेल्सियस तापमान में दर्ज किया गया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में ठंडी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आई है। मैदानी इलाकों में फिलहाल दिन और रात में ठंड ने दस्तक दी है। तराई क्षेत्रों के जिलों में सुबह सुबह कोहरा छाने लगा है। वहीं पहाड़ी क्षेत्र से सटे जिलों में बर्फीली हवाओं के चलने की वजह से ठंड बढ़ रही है।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *