Friday , May 10 2024
Breaking News

Rojgar Mela: 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपकर बोले PM मोदी, ये मौका दीपावली से कम नहीं

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोजगार मेले के तहत 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे
  2. उन्होंने कहा कि सरकार केवल घोषणा ही नहीं करती, काम भी करती है
  3. आप सभी नौजवान साथी और विशेष कर हमारी बेटियां बधाई की पात्र हैं

National rojgar mela 2023 after handing over appointment letters to 51 thousand youth pm modi said this opportunity is no less than diwali: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोजगार मेले के तहत 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। रोजगार मेले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार केवल घोषणा ही नहीं करती, काम भी करती है।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिवाली में अभी कुछ ही वक्त बाकी है लेकिन नियुक्ति पत्र पाने वाले 50,000 युवाओं के परिवार के लिए यह मौका दिवाली से ज़रा भी कम नहीं है, आपने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। इसके लिए आप सभी नौजवान साथी और विशेष कर हमारी बेटियां बधाई की पात्र हैं।

खादी की बिक्री में रिकॉर्ड बढ़ोतरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसे महीने हमने बापू जी की जयंती भी मनाई है, जो खादी अपनी चमक खो चुकी थी, उसकी चमक भी अब वापस लौट आई है। 10 साल पहले खादी की बिक्री 30,000 करोड़ के आसपास थी। अब यह 1.25 लाख करोड़ रुपए को पार कर गई है।

युवाओं को इन विभागों में नौकरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, उन्हें गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, रेल मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा, साक्षरता विभाग और मंत्रालय सहित सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी दी गई है।

About rishi pandit

Check Also

प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट अक्षय तृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे, बाहर भक्तों की कतार

उत्तराखंड उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *