Friday , May 10 2024
Breaking News

IND Vs ENG: रविवार को लखनऊ में भारत-इंग्लैंड की होगी भिड़ंत, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग इलेवन

  1. लगातार 5 मैच जीतकर भारत के हौसले बुलंद
  2. इंग्लैंड के लिए अब तक विश्व कप 2023 नहीं रहा खास
  3. 3 स्पिनर्स के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

Sports cricket world cup icc world cup 2023 india vs england live score head to head pitch report weather probable playing eleveb dream11 team: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ टीम इंडिया इस विश्व कप में अपना लौहा मनवाते हुए खिताब पर अपनी दावेदारी मजबूत करती जा रही है। धर्मशाला में न्यूजीलैंड को मात देकर भारत ने 20 साल बाद किसी आईसीसी इवेंट में कीवी पर पहली जीत दर्ज की। अब छोटे से ब्रेक के बाद भारतीय टीम लखनऊ का रूख कर चुकी हैं। जहां उनका सामना इंग्लैंड से होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला रविवार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा।

क्या टीम में बदलाव करेंगे रोहित शर्मा?

बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पंड्या के चोटिल होने से भारतीय टीम की चिंता थोड़ी बढ़ गई है। मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट झटककर सारे विरोधियों के मुंह पर ताला लगा दिया। हार्दिक अभी भी चोट से उभहर रहे हैं। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा शायद ही टीम में कोई बदलाव करें। हालांकि लखनऊ की पिच फिरकी गेंदबाजों के अनुकूल नजर आती है। तो आर अश्विन को तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

इंग्लैंड को जीत की तलाश

विश्व कप 2023 में इंग्लैंड के आजमाएं सारे पैतरे अबतक नाकाम हुए हैं। नतीजा 5 में से 4 में हार का सामना करना पड़ा। अपने तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर इंग्लिश बल्लेबाज रनों से भरपूर मानी जाने वाली बेंगलुरू की पिच पर ढेर हो गए। शायद यही वजह है कि पिछले तीन मुकाबलों से चले आ रहे रनों के सूखे ने उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के अंदाज पर सवाल खड़े कर दिए।

भारत बनाम इंग्लैंड एक्स फैक्टर खिलाड़ी

जितना बड़ा मंच उतना ही कोहली का विराट प्रदर्शन। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कहानी कुछ जुदा नहीं थी। भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य था। वहीं, चेज की कमान विराट कोहली के हाथों में थी। दबाव में 95 रन की पारी खेलकर उन्होंने टीम की जीत आसान बना दी। इंग्लैंड मुश्किलों के भंवर में फंसती जा रही है। इससे बाहर निकलने के लिए ना सिर्फ इंग्लिश टीम बल्कि फैंस भी बेन स्टोक्स पर नजरें टिकाकर बैठे है। जब-जब टीम मुश्किल में पड़ती है, बेन अपनी टीम की नैया किनारे पर ला खड़ी करते हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच 106 वनडे मैच खेले गए हैं। मेन इन ब्लू ने 57 मुकाबले जीते हैं, जबकि इंग्लैंड ने 44 मैच जीते हैं। वनडे वर्ल्ड कप के आठ मुकाबलों में से टीम इंडिया ने तीन में दर्ज की है। वहीं, इंग्लैंड ने चार जीते हैं और एक का नतीजा नहीं निकाला। विश्व कप में दोनों टीमों के बीच पहला मैच 1975 में खेला गया था। आखिरी बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप में आमने-सामने थी। यह मुकाबला इंग्लैंड ने 31 रनों से जीत लिया था।

भारत बनाम इंग्लैंड पिच रिपोर्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप 2023 का 29वां मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। यह पिच गेंदबाजों को मदद देती है। इस मैदान पर अब तक 12 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 3 मुकाबलों में जीत मिली है। पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों को नौ मैचों में जीत हासिल हुई है। इस मैदान में स्पिनर्स को मदद मिलती है।

भारत बनाम इंग्लैंड वेदर रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम के अनुसार, रविवार को लखनऊ में दिन का तापमान 31 डिग्री और रात में 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना ना के बराबर है। बरसात के कारण मैच प्रभावित नहीं होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड संभावित प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड।

भारत बनाम इंग्लैंड ड्रीम11 टीम

विकेटकीपर- जोस बटलर

बल्लेबाज- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, डेविड मलान, केएल राहुल

ऑलराउंडर- रवींद्र जडेजा, लियाम लिविंगस्टन

गेंदबाज- कुलदीप यादव (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, आदिल रशीद, मोहम्मद शमी।

About rishi pandit

Check Also

बाइडेन ने धमकी दी है कि अगर इजरायल ने रफाह पर हमले किए तो हथियारों की सप्लाई बंद कर दी जाएगी

गाजा गाजा के दक्षिणी शहर रफाह को खत्म करने की इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *